दुनिया की सबसे ठिगनी महिला की जान खतरे में, मांगी सुरक्षा

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ज्योति आमगे सरकार से सुरक्षा की मांग की है. ज्योति ने पत्र लिखकर महाराष्ट्र सरकार से सुरक्षा की मांग की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवा चुकीं ज्योति अमगे सरकार से अपने लिये सुरक्षा की मांग की है. ज्योति का कहना है कि कुछ लोग उसे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. बिग बॉस के सीजन तीन में हिस्सा ले चुकीं ज्योति का कहना है कि उसे सुरक्षा की जरूरत है. नागपुर की रहने वाली 25 वर्षीय ज्योति आमगे की छोटी काया ही अब इनकी पहचान है. ज्योति 61.95 सेंटीमीटर की है. यानी करीब 24.7 इंच.

ज्योति हॉलीवुड में फिल्मों में नाम कमाना चाहती हैं. वह हॉलीवुड फिल्म लेग जिंडो में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वह अमेरिकन हॉरर स्टोरी में काम कर चुकी हैं। इन दोनों रोल में उन्हें काफी प्रशंसा मिल चुकी है. 

पिछले दिनों ज्योति ने सलमान खान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की इच्छा जताई थीं. 2009 से लगातार ज्योति गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स में अपनी छोटी काया के लिए नाम दर्ज करा रही हैं. शुरुआत में वह लंबाई नहीं बढ़ने के चलते काफी चिंतित रहती थी. स्कूल और घर के आसपास लोग उसका मजाक उड़ाते थे. अब लोग उससे मिलने आते हैं. 

ज्योति का मानना है कि उसकी इसी सफलता के चलते कुछ लोग उसे नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. ज्योति का कहना है वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उनके जैसे छोटे कद के लोगों की पढ़ाई का खर्च उठाएं.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !