कश्मीर में इमरजेंसी मीटिंग: खुलेआम घूम रहे आतंकवादी, SCHOOL/COLLEGE बंद

Tuesday, April 18, 2017

नई दिल्ली। कश्मीर के हालात फिर से तनावपूर्ण हो गए हैं। दक्षिणी कश्मीर में आतंकवादी खुलेआम हथियार लहराते हुए घूम रहे हैं तो श्रीनगर में अलगाववादियों ने कॉलेज स्टूडेंट्स को सामने करके सेना पर पत्थरबाजी करवाई। स्टूडेंट्स अपनी यूनीफार्म में सेना पर हमला कर रहे थे। हालात को देखते हुए कश्मीर सरकार ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इससे पहले राज्य के सभी स्कूल व कॉलेज बंद कर दिए गए। 

खुलेआम घूम रहे हैं आतंकवादी
दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में युवाओं को सड़कों पर हथियारों के साथ आसानी से देखा जा सकता है। इनके पास एके 47 जैसी असाल्‍ट राइफलें हैं। ऐसे युवा सुरक्षाबलों के लिए खासा सिरदर्द साबित हो रहे हैं। इनको स्थानीय लोगों का समर्थन हासिल है, लिहाजा सुरक्षाबल भी इनसे निपटने के लिए काफी सतर्कता बरत रहे हैं। सूत्रों के अनुसार राज्‍य के शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अवंतीपोरा में इस तरह का नजारा काफी आम हो रहा है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक युवा लश्कर और हिजबुल जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े हुए हैं।

कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग 
कश्मीर घाटी में विरोध-प्रदर्शन के बीच कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हालात पर चर्चा के लिए सीएम महबूबा मुफ्ती ने कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इस बीच, कश्मीर में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का प्रशासन ने आदेश दिया है। इंटरनेट पर भी कल रोक लगा दी गई थी।

पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद उठाए कदम
श्रीनगर समेत कई इलाकों में सोमवार को सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी के मामले सामने आए। इसके बाद कई जगहों पर सुरक्षाबलों ने भीड़ को हटाने के लिए कार्रवाई भी की। कॉलेज छात्रों को कई जगह अलगाववादियों ने पत्थरबाजी के लिए आगे किया। ऐहतियातन प्रशासन ने कश्मीर में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने कई ऐहतियाती कदम उठाए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं