IPL10 :घर में पिटे कोहली के शेर

Monday, April 17, 2017

राजू जांगिड़/बैंगलोर | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान एक-दूसरे के निशाने पर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ एक बार फिर आमने-सामने आए। ऐसा IPL-10 के 17वें मैच में देखने को मिला, जिसमें बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीमों के बीच मुकाबला हुआ। स्मिथ की कप्तानी में पुणे की टीम ने आरसीबी को 27 रनों से हरा दिया।

आरसीबी की टीम 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन ही बना पाई जिसमें विराट कोहली 28 रन बनाकर आउट हुए, उनको 11 रन पर जीवनदान भी मिला था, जब शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मनोज तिवारी ने उनका कैच छोड़ दिया हालांकि शार्दुल को इसी ओवर में मनदीप सिंह का विकेट मिल गया । बेन स्टोक्स और शार्दुल ठाकुर ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए, वहीं इमरान ताहिर ने एक विकेट चटकाया।

पहले पांच ओवर में आरसीबी की शुरुआत तेज नहीं रही ,विराट कोहली को 11 रन पर ही जीवनदान मिला, जब स्लिप पर मनोज तिवारी ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर उनका कैच टपका दिया । आरसीबी ने पांच ओवरों में 39 रन बनाए और मनदीप सिंह का एकमात्र विकेट खोया, लेकिन वह ज्यादा तेजी से रन नहीं जोड़ पाए । इसके बाद तो जैसे आरसीबी की बल्लेबाजी को नजर लग गई । विराट के 28 रन के अलावा एबी डिविलियर्स ने 29 रन बनाए, तो स्टुअर्ट बिन्नी ने 18 और केदार जाधव ने भी 18 रनों का योगदान दिया, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया और न ही लंबी साझेदारी कर सका । पुणे के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, बेन स्टोक्स और जयदेव उनदाकट ने आरसीबी के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया।

पुणे ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए । पहले पांच ओवरों में राइजिंग पुणे के बल्लेबाजों ने 10 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए, लेकिन अगले पांच ओवरों में 2.9 की दर से ही रन बन पाए । अजिंक्य रहाणे 25 गेंदों में 30 रन (5 चौके) बनाकर आउट हुए,जबकि राहुल त्रिपाठी ने 23 गेंदों में 31 रन ठोके । धोनी ने करियर में 24000 रन भी पूरे कर लिए । धोनी 25 गेंदों में 28 रन बनाकर लौटे, जबकि स्टीव स्मिथ ने 24 गेंदों में 27 रन ठोके । धोनी और स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई । दोनों के आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई । चार रन के भीतर ही तीन विकेट गिर गए । फिर मनोज तिवारी ने आठवें विकेट के लिए जयदेव उनदाकट के साथ 31 रन जोड़े और स्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week