बालाघाट में एयरक्राफ्ट क्रेश, ट्रेनर एवं महिला ट्रेनी की मौत | AIR CRASH

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में प्रशिक्षु विमान हादसे का शिकार हो गया। नियमित उड़ान के दौरान विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार युवक और युवती की मौत हो गई। एसपी बालाघाट अमित सांघी ने बताया कि प्रशिक्षु विमान उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जब इसके जरिए उड़ान का नियमित अभ्यास किया जा रहा था। विमान में एक युवक और युवती सवार थे, जिन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया।

नेशनल फ्लाइंग सेंटर के इस प्रशिक्षु विमान ने महाराष्ट्र के गोंदिया जिले स्थित बिरसी रनवे से बुधवार सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद विमान का एटीसी से संपर्क टूट गया और बालाघाट जिले के खैरलांजी के लावनी पुरा गांव में हादसे का शिकार हो गया।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि एक पेड़ को टकराने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मृतकों में रंजन गुप्ता 35 वर्ष, ट्रेनर एवं हिमांशी कल्याण निवासी ​दिल्ली शामिल है। चौंकाने वाली बात यह है कि हिमांशी के प्रशिक्षण की यह अंतिम उड़ान थी। विमान पहले रोपवे के टॉवर से टकराया, फिर पानी में गिर गया। यह टॉवर महाराष्ट्र सरकार द्वारा लगवाया गया है। मौके पर बालाघाट कलेक्टर एवं एसपी पहुंच गए हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !