UP में भाजपा चाहती है बुर्कावाली महिलाओं की जांच हो

Thursday, March 2, 2017

लखनऊ। यूपी में होने वाले छठे और सातवें चरण के मतदान से पहले बीजेपी ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें आयोग से दरख्वास्त की गई है कि वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती हो ताकि बुर्का पहनी महिलाओं के वोटर आईडी की जांच की जा सके। राजनीतिक जानकार मानते हैं कि बीजेपी की इस डिमांड से नया राजनीतिक विवाद खड़ा हो सकता है।

मीडिया में बीजेपी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे की ओर से एक प्रेस रिलीज भी सामने आई है। इसके मुताबिक, बुर्कानशीं महिलाओं के वोटर आईडी की चेकिंग के लिए महिला पुलिसकर्मियों के अलावा संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती मांग की गई है।

बीजेपी का कहना है कि विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर मतदान करने आती हैं। ऐसे में उनकी सही पहचान करने के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती करना जरूरी है। पार्टी के मुताबिक, फर्जी मतदान को रोकने के लिए ऐसा किया जाना जरूरी है। बीजेपी ने मऊ और बलिया के संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की लिस्ट आयोग को भेजते हुए कहा है कि इन इलाकों में बिना अर्धसैनिक बलों के निष्पक्ष चुनाव मुमकिन नहीं है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं