SHRI KRISHNA INFRA BUILD: निवेशकों का पैसा नहीं लौटा रही

भोपाल। राजधानी में Kanha Heights समेत कई प्रोजेक्ट्स लाने का दावा करने वाली कंपनी SHRI KRISHNA INFRA BUILD PVT LTD इन दिनों जबर्दस्त तंगी के दौर से गुजर रही है। हालात यह हैं कि पिछले 6 महीनों से उसने निवेशकों का पैसा नहीं लौटाया। वापस मांगने वाले निवेशकों को उल्टे कानूनी नोटिस भेजे जा रहे हैं। श्रीकृष्ण इंफ्रा बिल्ड प्रालि. के संचालक अमित यादव ने अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट कान्हा हाईट्स में इन्वेस्टर स्कीम के तहत निवेशकों से धन जुटाया था। कर्नल पांडेय ने इसी स्कीम में पिछले साल 10 लाख रुपए का निवेश किया था। निवेश के वक्त यह शर्त थी कि निवेशक कभी भी अपनी रकम वापस ले सकता है। लेकिन आर्थिक तंगी से जूझ रहे पांडेय अपनी रकम वापस पाने के लिए 4 महीने से परेशान हो रहे हैं। बिल्डर द्वारा दिए गए पोस्ट डेटेड चैक बाउंस हो चुके हैं, अब बिल्डर ने उन्हें पैसा लौटाने के बजाए उल्टे कानूनी नोटिस भेजकर कर्नल पर धमकी देने का आरोप लगा दिया है। बिल्डर की मनमानी और वादाखिलाफी से परेशान कर्नल ने पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर निशांत वरवड़े से की है। कलेक्टर ने कर्नल की शिकायत एएसपी को भेजकर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

क्या है मामला
कर्नल सुदीप पांडेय के मुताबिक उन्होंने 16 सितंबर 2016 को श्री कृष्णा इन्फ्रा बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के हाउसिंग प्रोजेक्ट कान्हा हाईट्स पर इन्वेस्टर स्कीम के तहत 10 लाख रुपए जमा कराए थे। कंपनी के संचालक अमित यादव ने इसके एवज में बतौर गारंटी स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर की कोलार रोड शाखा से जारी दो पोस्ट डेटेड चैक दिए। 5-5 लाख रुपए के यह दोनों चैक पर तारीख का स्थान खाली छोड़कर वर्ष 2018 भरा हुआ था। लेकिन 23 दिसंबर 2016 को अचानक आर्थिक समस्या आ जाने के कारण अमित यादव से रकम वापस मांगी। यादव ने 16 जनवरी 2017 को रकम वापस लौटाने का वादा किया। लेकिन, जब यह तारीख निकल गई तो उसने फोन उठाना ही बंद कर दिया। दो महीने तक अमित यादव के कार्यालय में चक्कर काटते रहे। लेकिन इसके बाद मार्च के पहले सप्ताह में कोटेक महिंद्रा बैंक की कोलार शाखा के 5-5 लाख रुपए के दो चैक दिए। लेकिन यह दोनों ही चैक बैंक में जमा कराते ही बाउंस हो गए। इसके बाद कर्नल ने परेशान होकर अमित यादव को रजिस्टर्ड डाक से एक पत्र भेजकर 15 मार्च तक राशि नहीं लौटाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। अमित ने इस पत्र का जवाब देने के बजाए उल्टे कर्नल पांडेय को धमकी देने के आरोप में कानूनी नोटिस भेज दिया।

मंडीदीप के नए प्रोजेक्ट में लगा दिया पैसा 
कर्नल पांडेय ने ने बताया कि उन्होंने कान्हा हाईट्स में निवेश के अतिरिक्त 13 लाख रुपए का एक फ्लैट भी खरीदा है। इसकी आधी कीमत 6 लाख 25 हजार रुपए भी दे दिए हैं। लेकिन कंपनी ने अब तक इस फ्लैट का निर्माण शुरू नहीं किया है। जबकि उनसे इन्वेस्ट कराए पैसे मंडीदीप में अपने नए प्रोजेक्ट में लगा दिए हैं।

कर्नल पांडेय ने शिकायत पत्र में उठाई 3 बातों की जांच की मांग
अमित यादव ने निवेशकों से जमा कराई रकम का सर्विस टैक्स भरा या नहीं?
कंपनी के वार्षिक आय-व्यय के लेखे जोखे की जांच कराई जाए।
विभिन्ना बैंकों में खोले गए कंपनी के खातों से किए गए वित्तीय लेन-देन की जांच की जाए।
...............
मैंने कभी भी कर्नल सुदीप पांडेय को रकम लौटाने से इनकार नहीं किया गया। पांडेय द्वारा दी गई रकम खर्च हो चुकी है, वर्तमान में मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं, जो मैं उन्हें लौटा सकूं। जैसे ही कोई इंतजाम होगा, मैं पैसे लौटा दूंगा। वे मुझे धमकियां देते हैं, इसलिए ही कानूनी नोटिस दिया है।
अमित यादव, संचालक
श्रीकृष्णा इन्फ्रा बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !