Salman Khan की आवाज़ बन चुके S.P. Balasubrahmanyam को Ilaiya raja ने भेजा लीगल नोटिस

Monday, March 20, 2017

मुंबई। मैंने प्यार किया से साजन तक सलमान खान की कई फिल्मों में उनकी आवाज़ बन चुके एस पी बालासुब्रह्मण्यम ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये दी है। इसके मुताबिक बाला ने इलैयाराजा की एक पुरानी कम्पोजिशन को अपने वर्ल्ड टूर के दौरान परफॉर्म किया, जिसे कॉपी राइट्स का उल्लंघन माना गया है। पांच बार के नेशनल अवॉर्ड विनर और जाने माने संगीतकार इलैयाराजा ने एक ज़माने में सलमान खान की आवाज़ कहे जाने वाले सिंगर एस पी बालासुब्रह्मण्यम को कॉपी राइट्स उल्लंघन के मामले में लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस के मुताबिक बाला अपने चल रहे वर्ल्ड टूर में अब इलैयाराजा का बनाया हुआ कोई भी गाना नहीं गा सकते। नोटिस में कड़े लीगल एक्शन और भारी हर्जाने की बात करते हुए आरोप लगाया गया है कि बाला ने अपने वर्ल्ड टूर के दौरान उनकी कम्पोजिशन बिना किसी परमिशन के गायी है।

बालासुब्रह्मण्यम ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि अब है टूर के बचे हुए हिस्से में इसे परफॉर्म नहीं कर सकते जो निराशाजनक है, लेकिन इस मामले को उनके और इलैयाराजा के बीच की जंग का नाम देकर बढ़ावा देने की कोशिश न की जाय। उन्होंने कहा कि वो कानूनी पहलुओं को नहीं जानते। ये नोटिस टूर के आयोजकों के अलावा उनके बेटे चरण और सिंगर चित्रा को भी भेजा गया है।

बालासुब्रह्मण्यम का ये टूर म्यूज़िक इंडस्ट्री में उनके 50 साल पूरे हो जाने उपलक्ष्य में आयोजित किया गया है। वर्ल्ड टूर के दौरान इलैयाराजा की कम्पोजिशन को टोरंटो, रशिया, श्रीलंका, मलेशिया, सिंगापुर और दुबई में परफॉर्म किया गया। नोटिस के बाद भी टूर जारी रहेगा। पद्म भूषण से सम्मानित पांच बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता इलैयाराजा ने साउथ की फिल्मों  के अलावा सदमा , हे राम और शमिताभ जैसी फिल्मों में बेहतरीन संगीत दिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week