यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष RAJ BABBAR ने इस्तीफा भेजा

Wednesday, March 15, 2017

नई दिल्ली। आगरा समेत पूरी यूपी में कांग्रेस की करारी हार के बाद राज बब्बर ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। राज बब्बर को यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ही वहां का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन यूपी का चुनाव कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं रहा। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन होने के बावजूद दोनों मिलकर कुल 54 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी। 

यूपी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अखिलेश के साथ जमकर प्रचार किया था। चुनाव हारने के बाद राहुल जब पहली बार मीडिया के सामने आए थे तो उन्होंने कहा कि यूपी में पार्टी को थोड़ा नुकसान हुआ है। यूपी चुनावों में मिली शिकस्त पर बोलते हुए राज बब्बर ने कहा कि वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। उन्हें जो जिम्मेदारियां दी गई थीं वह पूरी नहीं कर पाए और इस बात को वह स्वीकार करते हैं। 

105 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस अकेले सिर्फ 7 सीटें जीत पाई, जोकि अपना दल (9 सीटें) से भी नीचे रही। इतना ही नहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र अमेठी में तो कांग्रेस सभी पांच सीटें हार गई, जिसमें से चार अकेले भाजपा की नाम रही।

यूपी चुनाव के वक्त राज बब्बर अलग-अलग वजहों से चर्चा में रहे। सहारनपुर में एक कार्यक्रम के दौरान राज बब्बर जरा सा धक्का लगने पर अपना आपा खो बैठे थे। गुस्से से आग बबूला राज बब्बर ने कांग्रेस के ही एक कार्यकर्ता के बाल नोंच डाले थे। तब की खबरों के मुताबिक, राज बब्बर ने न सिर्फ उसके बाल नोचें बल्कि उसका गिरेबान पकड़कर भीड़ से बाहर भी निकाल दिया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week