PM MODI ने केरल के प्रतिनिधिमंडल को मुलाकात का समय ही नहीं दिया

Tuesday, March 7, 2017

तिरुअनंतपुरम। प्रदेश के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का समय नहीं मिलने से केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन खफा हैं। विजयन ने मंगलवार को विधानसभा में दावा किया कि प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधियों से मिलने से इन्कार कर दिया। बकौल विजयन प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री के समक्ष राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दे उठाना चाहता था।

याद दिला दें कि केरल के सीएम और आरएसएस के बीच तनाव काफी बढ़ चुका है। संघ ने देशभर में विजयन के खिलाफ प्रदर्शन किए। हाल ही में आरएसएस के एक प्रचारक केरल के सीएम का सिर काटकर लाने वाले को 1 करोड़ रुपए इनाम देने का ऐलान किया है। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री से 20 या 21 मार्च को मिलने का समय मांगा गया था। इस मुलाकात में राज्य में सार्वजनिक वितरण व्यवस्था (पीडीएस) में मिलने वाले चावल की मात्रा में कटौती और सूखे से निपटने के लिए आर्थिक सहायता समेत विभिन्न मुद्दे उठाए जाने थे।

राज्य सरकार के आवेदन पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने प्रधानमंत्री के व्यस्त कार्यक्रम के कारण तारीखें न होने का हवाला दिया। पीएमओ ने प्रतिनिधियों को गृह मंत्री और वित्त मंत्री से मिलने का सुझाव भी दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, "पीएमओ ने निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री की जानकारी से ही जवाब दिया होगा। यह रवैया आपत्तिजनक है। यह लोकतंत्र और संघवाद के भी विरुद्ध है। पीएमओ ने अन्य तारीख न सुझाते हुए प्रतिनिधियों को गृह मंत्री या वित्त मंत्री से मिलने का सुझाव दे दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं