MP: कर्मचारियों को क्रमोन्नति में देरी से तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ नाराज

Thursday, March 16, 2017

भोपाल। मप्र तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने बुधवार को आदिवासी विकास विभाग में सहायक आयुक्त ब्रजेश पांडेय को संबोधित ज्ञापन देकर धरने की चेतावनी दी। क्रमोन्नति व अन्य लंबित प्रकरणों का निराकरण 30 अप्रैल तक नहीं होने पर 1 मई मजदूर दिवस पर कार्यालय के सामने धरना देने की बात कही। संघ के जिला अध्यक्ष कैलाश चौधरी ने बताया कि शिक्षकों को वर्ष 2010 से 24 व 12 वर्षीय क्रमोन्नति का लाभ अब तक नहीं मिल पाया है। 

जबकि इस विषय में लिखित और मौखिक रूप से अनेक बार अवगत कराया गया लेकिन संबंधित अधिकारियों से न तो पत्रों का प्रति उत्तर मिला न ही निराकरण के लिए कोई कार्रवाई की गई, जिससे पात्र शिक्षकों में गुस्सा है। जिससे शिक्षक न्यायालय में जाने काे विवश हो रहे हैं। 

महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजनाओं में भी कर्मचारियों को फरवरी का वेतन अब तक नहीं मिल पाया है। जिससे कर्मचारियों में होली के त्योहार के बाद अब रंग पंचमी भी फीकी मनने को लेकर हताशा हैं। 

दरअसल परियोजनाओं से कर्मचारियों की आयकर संबंधी जानकारी सबमिट नहीं होने की बात कह कर सभी कर्मचारियों के वेतन बिल नहीं लगाए गए हैं, जिससे विभिन्न ऋण आदि की किश्तें जमा नहीं हो पाने से कर्मचारियों को पेनल्टी लगने की स्थिति बन गई है। इस मामले में जिला कार्यक्रम अधिकारी नीलू भट्‌ट का कहना है हर कर्मचारियों को आयकर की जानकारी उपलब्ध कराना है। इस संबंध में पत्र व्यवहार की जरूरत नहीं है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं