बिहार में ऐसे EXIT POLL फर्जी साबित हुए थे, कल बात करेंगे: RAHUL GANDHI

Friday, March 10, 2017

नई दिल्ली। विधानसभा चुनावों के बाद जारी एग्जिट पोल्स में पंजाब को छोड़कर बाकी राज्यों से कांग्रेस के उत्साहजनक खबर नहीं है। हालांकि नतीजें आना अभी बाकी हैं, लेकिन कांग्रेस खेमे की मायूसी साफ देखी जा सकती है। एग्जिट पोल्स पर जब कांग्रेस उपाध्यक्ष की प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, मुझे एग्जिट पोल्स पर राय नहीं देनी। बकौल राहुल, यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन बहुमत से सरकार बनाएगा। बिहार में ऐसे सर्वे झूठे साबित हुए हैं। मैं कल बात करूंगा। वहीं कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भी एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देने से इन्कार कर दिया। मायावती से हाथ मिलने को लेकर अखिलेश यादव के संकेत पर भी बब्बर ने कहा, नतीजे आने दीजिए।

पांच राज्यों के एग्जिट पोल में कांग्रेस
एग्जिट पोल की मानें तो भाजपा कई राज्यों में अपना परचम लहराने जा रही है। पांच राज्यों में से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में भाजपा की सरकार बनने के साफ संकेत हैं। वहीं मणिपुर में कांग्रेस के साथ इसकी टक्कर है। अगर कांग्रेस मणिपुर के साथ-साथ पंजाब भी गंवाती है, तो फिर यह पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त चुनाव साबित हो सकता है। हां, पंजाब हारने का यह अर्थ होगा कि आम आदमी पार्टी के सामने कांग्रेस पस्त है।

गोवा में कांग्रेस कमजोर लग रही है। यहां भाजपा सत्ता बरकरार रख सकती है। उत्तराखंड में कांग्रेस भाजपा के हाथों सत्ता गंवाती दिख रही है। मणिपुर में भी अगर यही हुआ तो कांग्रेस सीधे तौर पर दो और राज्य गंवा देगी। पंजाब में कांग्रेस के लिए एकमात्र आशा की किरण दिख रही है। कुछ पोल में कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई गई है, तो कुछ में आप की सरकार।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week