CLASS में रोज लड़कियों के सीने जांचता था प्रिंसिपल, सामूहिक पिटाई, सस्पेंड, जेल

इलाहाबाद। प्रतापगढ़ के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रिंसिपल अपनी छात्राओं के साथ गंदी हरकत करता था। कभी हाथ पकड़ता तो कभी सीने पर हाथ फेरता था। मामला माध्यमिक विद्यालय गोंडे का है। यहां बतौर प्रिंसिपल तैनात खालिद स्कूल की छात्राओं के साथ हर दिन अश्लील हरकतें करता था। उसकी हरकतें लगातार बढती जा रही थीं। कई दिनों तक छात्राओं ने यह सब सहन किया और सोचती रहीं कि सब ठीक हो जायेगा। लेकिन छात्राओं की खामोशी देखकर खालिद का मनोबल बढ़ता गया और छात्राओं से शारीरिक छेड़छाड़ करने लगा। छात्राओं ने आपस में इस बात की चर्चा की और फिर परिजनों को आपबीती बताई।

परिजनों ने छात्राओं को ही डांटा
परिजनों ने छात्राओं की बात को सीरियस होकर नहीं सुना और छात्राओं को ही डांट कर चुप करा दिया कि बात बढे़गी तो बदनामी होगी लेकिन छात्राओं से जब खालिद का शोषण सहन न हुआ तो वह घर पर ही बिलख पड़ी और स्कूल जाने से इंकार कर दिया।

रंगे हाथ पकड़वाया
बेटियों के आंसू में सच था और उसे परिजन समझ गये। लेकिन अब भी परिजनों को पूरा भरोसा नहीं था तो उन्होंने प्रिंसिपल को रंगे हाथ पकड़ने के लिये चुपचाप स्कूल पहुंचने का प्लान बनाया। बेटियों के माता-पिता स्कूल में छुपकर प्रिंसिपल के क्लास रूम में आने का इंतजार करते रहे। जैसे ही खालिद क्लास रूम में आया, उसने रोज की तरह लड़कियों को सीने को छूना शुरू कर दिया। परिजनों के तो होश उड़ गये। परिजन गुस्से से कक्षा में सामने आये और प्रिंसिपल को जमकर बुरा भला कहा। आवाज सुनकर ग्रामीण भी एकत्रित हो गये और देखते ही देखते खालिद की पिटाई शुरू हो गई।

सस्पेंड हुआ प्रिंसिपल
प्रिंसिपल की पिटाई की सूचना पर विभाग से अधिकारी व पुलिस भी गांव पहुंच गई । बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी खालिद को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। जबकि पुलिस उसे अपने साथ थाने ले गयी। मामले को सांप्रदायिक तौर पर हवा मिली तो गांव में तनाव फैल गया। सुरक्षा व्यवस्था के लिये गांव में पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है। मामले में प्रिंसिपल खालिद का कहना है कि उनका स्टाफ उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहा है। वो बच्चियों के साथ ऐसा कुछ नहीं करते थे।

छलका छात्राओं का दर्द
घटना के बाद रोती बिलखती छात्राओ ने प्रिंसिपल की करतूत बताई तो अधिकारियो से लेकर ग्रामीण भी शर्मिंदा हो गये। एक छात्रा रोते हुये बोली - 'प्रिंसिपल सर क्लास रूम में आकर मेरा हाथ पकड़ लेते थे। फिर सीने पर हाथ लगाते थे। मुझे लगा कुछ दिनों में बदतमीजी करना बंद कर देंगे, लेकिन जब वो नहीं रुके तो मैंने पापा-मम्मी को सारी बात बता दी।' जबकि एक और छात्रा रोते हुये बोली कि ' प्रिंसिपल सर हमारे ऊपर हाथ रखते थे और गंदी हरकतें करते थे। वो क्लास की सारी लड़कियों के साथ ऐसा करते थे। एक और छात्रा ने बताया कि सर गुस्सा होकर डांटते और फिर समझाने के बहाने भी अजीब तरीके से शरीर पर हाथ लगाते थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !