संजय टाइगर रिजर्व: हाथी ने कर्मचारी को पटककर मार डाला

Saturday, March 4, 2017

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिला स्थित संजय टाइगर रिजर्व में पालतू हाथिन के हमले से एक श्रमिक की मौत हो गई है। बताया जाता है कि पैरों में जंजीर बांधते समय हाथी ने सूंड में फंसाकर पटक दिया। इसके बाद दांतों से हमला करते हुए मसल दिया। जिससे श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन.फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझौली में भर्ती कराया गया। 

जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घाव गंभीर होने के कारण रास्ते में श्रमिक की मौत हो गई। टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

दो पालतू हाथियों की सेवा का कार्य
मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह करीब 10 बजे रिजर्व क्षेत्र दुबरी में पदस्थ श्रमिक सूरजदीन भूर्तिया पिता सुदर्शन 40 वर्ष टाइगर रिजर्व में दो पालतू हाथियों की सेवा का कार्य करता था। शनिवार को हाथियों को टहलाने के बाद कैंप लाया गया। जहां हाथी के पीठ पर बंधी मचान व रस्से को निकालने के बाद हाथी के पैर में श्रमिक के द्वारा जंजीर लगाया जा रहा था। 

सूंड में फंसाकर पटक दिया
इस बीच हाथी ने श्रमिक सूरजदीन भूर्तिया को सूंड में फंसाकर पटक दिया। इसके बाद श्रमिक के कमर में दांत से हमला कर दिया। जिससे हाथी के दांत श्रमिक के शरीर के आर.पार हो गया। उपस्थित लोगों ने हल्ला.गुहार किया तब हाथी पीछे हट गई। घायल श्रमिक को आनन.फानन में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझौली लाया गया। 

पूर्व में हाथी के साथ मारपीट
जहां हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल सीधी रेफर कर दिया। इसी बीच सीधी जाते समय रास्ते में ही श्रमिक की मौत हो गई। बताया गया कि पूर्व में श्रमिक ने हाथी के साथ मारपीट की थी। जिससे हाथी गुस्सा में आकर हमला बोल दिया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week