अफसर ने शादी के लिए भी छुट्टी नहीं दी, सिपाही ने खुद को गोली मार ली

Monday, March 6, 2017

कमल मिश्रा/मुंबई। शनिवार रात मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर आरपीएफ के कॉन्स्टेबल दलवीर सिंह ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। बताया जा रहा है कि दलवीर ने स्टेशन पर लॉकर रूम में एके-47 से खुद को इसलिए गोली मार ली क्योंकि अपनी शादी के लिए उसे उतनी छुट्टियां नहीं मिलीं, जितनी वह चाहता था।

23 वर्षीय दलवीर सिंह के परिजनों का कहना है कि जनवरी में उसकी सगाई हुई थी और वह इस बात को लेकर दुखी था कि शादी की रस्में पूरी करने के लिए उसे 6 मार्च से छु्ट्टियां नहीं मिलीं। वहीं, दलवीर के वरिष्ठों का कहना है कि उसे 11 मार्च से 5 दिनों की छुट्टियां दी गईं, जो वह चाहता था।

शनिवार रात दलवीर को जब गुजरात एक्सप्रेस 12901 पकड़नी थी, उस वक्त वह फोन पर अपने परिजनों से बात कर रहा था। जांच में पता चला कि उसी वक्त उसने एके-47 का ट्रिगर दबाकर खुद को गोली मार ली। स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित आरपीएफ चैंबर में दलवीर ने कुर्सी पर बैठकर खुद के सीने में गोली मारी थी। दलवीर को जब जग जीवन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

दलवीर द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या के इस मामले के सामने आने के बाद रेलवे पुलिसकर्मियों पर काम के बोझ और काम के ज्यादा घंटों को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ गई है। पहले भी इस विषय पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग(NHRC) जांच करवा चुका है।

पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ डिविजनल सिक्यॉरिटी कमिश्नर, मुंबई सेंट्रल के अनूप शुक्ला ने कहा कि दलवीर की मौत के मामले की विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जिसे मांगी गई छुट्टियां दी गई थीं। इससे पहले दलवीर को सगाई के लिए 23 से 29 जनवरी की छुट्टियां दी गई थीं।

मुंबई सेंट्रल गवर्नमेंट रेलवे पुलिस ने CPC की धारा 174 के तहत ऐक्सिडेंटल डेथ का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जीआरपी डीसीपी दीपक देवराज ने कहा कि दलवीर की कॉल डीटेल्स हासिल कर पता लगाया जाएगा कि गोली मारने की वजह क्या हो सकती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week