स्वदेशी के ब्रांड एम्बेसडर BABA RAMDEV ने विदेशी कंपनी से हाथ मिलाया

Thursday, March 2, 2017

नई दिल्ली। योग सिखाने के बहाने भीड़ जमा करके विदेशी कंपनियों का विरोध करने वाले बाबा रामदेव ने पहले स्वदेशी के नाम पर अपनी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद बनाई। सरकारी सहायता प्राप्त करके करोड़ों का कारोबार खड़ा कर लिया। अब बाबा रामदेव विदेशी कंपनियों से डील कर रहे हैं। देश भर में मौजूद बाबा रामदेव की प्रॉपर्टी के बाथरूमों में विदेशी नल, बाथ-टब, वॉश-बेसिन, कमोड इत्यादि लगाए जाएंगे। पतंजलि ने इसके लिए स्पेन की बाथरूम उत्पाद बनाने वाली कंपनी PARRYWARE  के साथ डील फाइनल कर ली है। 

योग गुरू बाबा रामदेव देश के बड़े कारोबारी भी हैं। उनकी बनाई कंपनी पतंजली आयुर्वेद का देशभर में बिजनेस नेटवर्क है। पतंजलि समूह का कारोबार वैदिक गुरुकुल, योग उपचार और ट्रेनिंग सेंटर, योग पीठ, योग मंदिर, हर्बल पार्क, आयुर्वेद कॉलेज इत्यादि क्षेत्रों में फैला है। समूह की सभी कंपनी में लगभग 2 लाख कर्मचारी हैं।

स्नानघर में काम आने वाले उत्पाद बनाने वाले कंपनी परीवेयर ने कहा है कि उसने पतंजलि आयुर्वेद के साथ गठबंधन किया है। इसके तहत कंपनी देशभर में पतंजलि की विभिन्न परियोजनाओं के लिये स्नानघरों के नल, टब, वॉश-बेसिन और अन्य उत्पाद की आपूर्ति करेगी।

परीवेयर स्पेन स्थित कंपनी रोका की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है. कंपनी ने कहा है कि गठबंधन के तहत पतंजलि की देशभर में बनने सभी परियोजनाओं में परीवेयर के वॉशबेसिन, नल, टब आदि की आपूर्ति की जायेगी.

रोका बॉथरूम प्राडक्टस के प्रबंध निदेशक के.ई. रंगनाथन ने इस अवसर पर कहा, हम पतंजलि के साथ गठबंधन करके काफी उत्साहित हैं। पतंजलि को उसके गुणवत्तापरक मेक इन इंडिया उत्पादों के लिये काफी पसंद किया जाता है। यह हमारे लिये गर्व का क्षण है कि हमें पतंजलि की भारत में बनने वाली तमाम परियोजनाओं में स्नानघर उत्पादों की आपूर्ति का अवसर मिला है.

कंपनी का वर्ष 2020 तक भारत में अपना कारोबार दोगुना कर 2,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा, हम नये निवेश के साथ अपनी विनिर्माण क्षमता को बढ़ा रहे हैं, इसके साथ उत्पाद मांग को पूरा करने के लिये नई इकाइयों का अधिग्रहण भी कर रहे हैं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week