AMERICA का पूरा गांव बिकाऊ है, बेहद कम दामों में

Thursday, March 16, 2017

अमरीका के ऑरेगन राज्य में टिलर नाम के एक पूरे गांव को बेचा जा रहा है और इसकी क़ीमत क़रीब 25 करोड़ रुपए तय की गई है. दक्षिण पोर्टलैंड का 362 किलोमीटर का ये इलाका बिना आबादी वाला है. इस गांव के बेचने की डील में तीन घर, एक फ्लैट, पेट्रोल स्टेशन और एक दुकान शामिल है. इस पूरे इलाक़े के आसपास लगभग 250 लोग रहते हैं.

ऐस्टेट एजेंट के मुताबिक़ यहां रहने वाले लोगों ने इलाक़े में लकड़ी की कटाई और मिल बंद होने के बाद पलायन शुरू कर दिया था. वैसे तो टिलर को बिक्री के लिए 2015 में ही बाज़ार में उतार दिया गया था लेकिन उस वक़्त डील में प्राइमरी स्कूल की बिल्डिंग शामिल नहीं थी. टिलर में सिर्फ़ दो निवासी रह गए हैं, एक स्कूल के पूर्व शिक्षक जो स्कूल के पास रहते हैं और स्थानीय चर्च के एक पादरी. इन दोनों की ज़मीन नहीं बेची जा रही है.

लैंड एंड वाइल्ड लाइफ के मालिक गैरेट ज़ोलर ने कहा कि 'जब लकड़ी के लिए पैसा आना कम हो गया तो मिल बंद हो गई. और जब मिल बंद हो गई तो कई लकड़हारों ने यहां से जाना शुरू कर दिया. इसे ख़रीदेने में दिलचस्पी दिखने वाले ख़रीदारों में कुछ चीन के निवेशक हैं जो यहां पर चिकित्सा सुविधा शुरू करने में दिलचस्पी रखते हैं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं