रसोई गैस डेढ़ साल में 271 रुपए बढ़ा दी, गरीबों का खून चूस रही है सरकार: कांग्रेस

Thursday, March 2, 2017

नई दिल्ली। कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि किए जाने को लेकर सरकार पर तीखा हमला करते हुए गुरुवार को कहा कि सबके हित की बात करने वाली मोदी सरकार लगातार गरीबों पर चोट कर रही है और पिछले छह माह में इसकी कीमत में रिकार्ड 58 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि रसोई गैस के भाव में सरकार ने बुधवार देर रात 86 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी कर दी। इससे गरीब को गहरी चोट लगी है लेकिन सरकार लगातार गरीब पर हमला कर रही है। पिछले वर्ष सितम्बर में एक सिलेंडर की कीमत 486रुपए थी जो अब बढ़कर 737 रुपये हो गई है। उनका कहना था कि गत सितम्बर से सरकार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत छह बार बढ़ा चुकी है और पिछले डेढ़ साल के दौरान इसकी कीमत में 271 रुपये की वृद्धि की गई है।

उन्होंने कहा कि डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने की बात करने वाली मोदी सरकार ने गरीबों पर एक कुठाराघात किया है। सरकार ने बैंक से अपना पैसा निकालने पर ही बड़ा शुल्क लगाने का फरमान जारी कर दिया है। पहले पांच बार एटीएम से पैसे के लेनदेन पर 20 रुपये शुल्क लगता था लेकिन अब इसमें वृद्धि की गई है।

प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुमलेबाजी करके लोगों को भरमाने का आरोप लगाया और कहा कि उत्तर प्रदेश में वोट के लिए मोदी झूठ बोल रहे हैं। मोदी वोट की राजनीति के लिए जिस तरह से गलत बयानबाजी करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं, इससे प्रधानमंत्री पद की गरिमा धूमिल हो रही है और मोदी को इसके लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week