अगले 2 महीने में एहसास हो जाएगा, सरकार क्या होती है: YOGI ADITYANATH

गोरखपुर। योगी आदित्यनाथ सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर के बीजेपी ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने गुंडों को वॉर्निंग देते हुए कहा, “गुंडे और माफि‍या यूपी छोड़कर चले जाएं, क्योंकि अब वो ऐसी जगह जाएंगे, जहां कोई नहीं जाना चाहेगा। अगले दो महीने के भीतर सरकार क्या होती है इसका अहसास हो जाएगा। पार्टी वर्कर्स को दी गइ स्पीच में योगी ने कहा, बीजेपी को बड़ी जीत मिली है। पार्टी ने 403 में से 325 सीटें जीती हैं, इसलिए जिम्मेदारी बढ़ गई है। अपनी इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए जमकर काम किया जाएगा। हमें आने वाले 2 साल तक न गर्मी, न सर्दी देखनी है। हर हाल में सिर्फ काम करना है। सरकार का कोई व्यक्ति ठेकेदारी ना करे, बल्कि उसे मॉनिटर करे।

मैसेज कर दें, सब दुरुस्त हो जाएगा
आदित्यनाथ ने जनता से बेहतर तालमेल बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा, कहीं कोई ग़लत काम हो रहा हो तो सिर्फ मैसेज कर दें, सब कुछ दुरुस्त कर दिया जाएगा। हम 18 से 20 घंटे काम करने आए हैं। जो इतना काम कर सकते हैं, रहे या फिर जाए। यूपी अपराध मुक्त होगा। किसी को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा।

सोमनाथ की तर्ज पर बनेगा अयोध्या में राम मंदिर
वहीं, योगी गोरखपुर में बाबा गंभीरनाथ शताब्दी समारोह भी पहुंचे थे। यहां अयोध्या के दिगंबर अखाड़े के महंत सुरेश दास ने उनके सामने कहा, ''राम जन्मभूमि पर अब मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। मंदिर वैसा ही होगा जैसा सोमनाथ में है। इसके निर्माण में यूपी का विकास है। सुप्रीम कोर्ट के आपसी समझौते के ऑर्डर की तारीफ करते हुए महंत बोले, ''राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर का निर्माण होगा, कोई मस्जिद नहीं बनेगी। अगर दूसरा पक्ष नहीं मानता तो देश और प्रदेश दोनों में हमारी सरकार है। हम 2018 में हम संसद में कानून ले आकर मंदिर का निर्माण करेंगे। जैसे सोमनाथ मंदिर बना है उसी प्रकार अयोध्या में राम मंदिर भी बनेगा।

योगी का अयोध्या दौरा कैंसल
योगी का अयोध्या दौरा कैंसिल हो गया है। उन्हें सोमवार को अयोध्या जाना था। इससे पहले योगी रवि‍वार को तड़के गौशाला केंद्र पहुंचे। यहां गायों को गुड़-बिस्किट और चारा खिलाया।

मठ के बाहर कर्जदार किसान ने की आत्मदाह की कोशिश
गोरखनाथ मंदिर के बाहर बलिया से आए राज कुमार भारती ने आत्मदाह की कोशिश की। वह बोतल में मिट्टी का तेल लेकर यहां पहुंचा था। पहले उसने गोरखनाथ मंदिर में जाने की कोशिश की, लेकिन जब नाकाम रहा तो गेट के बाहर ही खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया। वहां मौजूद लोगों और पुलिस जवानों ने उसे पकड़ लिया।

PRD जवानों ने किया प्रदर्शन
रविवार को ही गोरखनाथ मंदिर के बाहर पीआरडी (प्रांतीय रक्षक दल) जवानों ने भी विरोध-प्रदर्शन किया। ये लोग खुद को रेग्युलर करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने इस मामले में आदित्यनाथ से दखल की मांग की। वहीं, मंदिर के बाहर आशा वर्कर्स ने भी प्रदर्शन किया। वे पेमेंट बढ़ाने और रेग्युलर करने की मांग कर रही थीं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !