मप्र के 2 गांव में रहते हैं 143 डाकू, पुलिस घुस भी नहीं पाती

Tuesday, March 7, 2017

भोपाल। मप्र के जिला धार स्थित गंधवानी ब्लॉक में आने वाले 2 गांव भूतिया और होलीबयड़ा में 143 डाकू और 175 स्थाई फरार वारंटी खुलेआम रहते हैं। हालात यह हैं कि इन गांव में पुलिस घुस भी नहीं पाती। कांग्रेस विधायक उमंग सिघांर ने इस मामले में सवाल उठाया। मजेदार तो यह है कि कुछ दिनों पहले पुलिस कार्रवाई के बाद इन्हीं गावों की महिलाओं ने पुलिसवालों पर रेप का आरोप लगाया था और कांग्रेस ने पुलिस के खिलाफ महिलाओं की शिकायत को बुलंद करने का काम किया था। 

भूतिया, होलीबयड़ा में 25 जनवरी 2017 को धार पुलिस ने दोनों गांव के 318 अपराधियों को पकड़ने के लिए दबिश दी थी। इस मामले में दो अलग-अलग सवालों के जवाब देते हुए गृहमंत्री ने बताया सर्चिंग के दौरान ही गांववाले ने पहाड़ियों पर चढ़कर तीर और गोफन से पत्थर चलाना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़े। मगर भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाकर सभी अपराधी भाग गए। 

इसके बाद पुलिस चोरी के संदेह में वहां से बिना रजिस्ट्रेशन नंबर की 13 मोटरसाइकिलें, 2 ट्रैक्टर, 1 ट्रॉली, 4 डीजल इंजन और 2 पानी के मोटर पंप सेट जप्त कर ले आई। इसमें से 4 मोटरसाइकिल और 2 पंप विभिन्ना थाना क्षेत्रों से चोरी होना पाया गया।

बलात्कार के शिकायत की विस्तृत जांच
गृहमंत्री ने माना मानव अधिकार आयोग द्वारा संज्ञान लेने के बाद इस पर विस्तृत जांच चल रही है। अज्ञात पुलिस वालों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया है। हालांकि जिन महिलाओं द्वारा शिकायत की गई है उनके पति, परिजन व अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ कई आपराधिक रिकार्ड दर्ज है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week