बेटे बहू को शादी के मंडप में आशीर्वाद देकर लौटी मां की संदिग्ध मौत, जली हुई मिली लाश

दमोह। अपने बेटे के सिर पर सेहरा बंधा देखना और बहू का मुंह देखना हर माँ का सपना होता है लेकिन सपने देखने वाली माँ पर आखिर ऐसी या गुजरी की उसका संदिग्ध परिस्थिति में जला हुआ शव मिला है। दूल्हे की मां की मौत से जहां शादी की खुशियां मातम में बदल गई थी वहीं जयमाला के बाद औपचारिक रूप से ही रस्मे निभाई गईं। मामला हत्या, आत्महत्या अथवा हादसे का है यह तो जाँच के पश्चात ही स्पष्ट हो सकेगा, पुलिस मामले की जाँच में जुटी हुई है। हाँलाकि इस मामले में पुलिस एक व्यक्ति से पूछताछ भी कर रही है।

बताया जाता है कि हटा के कमला नेहरू वार्ड निवासी पवन श्रीवास्तव शिक्षक का विवाह समारोह शानिवार को छतरपुर निवासी दीपिका के साथ वृंदावन गार्डन हटा मेंआयोजित किया गया था। शाम को धूमधाम के साथ कमला नेहरू वार्ड से दूल्हे बने पवन की बारात वृंदावन गार्डन पहुंची जहां मंच पर वर- वधू ने एक- दूसरे को वरमाला पहनाई। इस मौके पर दूल्हे की माँ कृष्णा बाई पत्नी स्व. लक्ष्मण श्रीवास्तव ने अपने बेटे व नवविवाहिता वधू को जयमाला मंच पर आशीर्वाद प्रदान किया।

बताया जाता है कि रात करीब 12 बजे वरमाला कार्यक्रम के पश्चात दूल्हे की माँ कृष्णा बाई कमला नेहरू वार्ड स्थित अशोक साहू के किराए के मकान में आ गई थी। बाद में उनके कमरे से करीब 2 बजे धुंआ उठता देखा गया तो हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मकान में रहने वाले अन्य किराएदार एवं कृष्णा बाई की देवरानी कुसम रानी को हुई तो सभी लोग कमरे में पहुंचे तो वहां पर कृष्णा बाई का शव संदिग्ध अवस्था में पूरी तरह जला हुआ मिला। 

पुलिस सूत्रों की माने तो घटना संदिग्ध है और घटनास्थल पर कैरोसिन तेल की गंध नहीं पाई गई थी। वहीं गैस चूल्हा भी सही सलामत पाया गया था। शव के आसपास खाद्य तेलपड़ा हुआ पाया गया। बताया जाता है कि महिला के पैर छोड़कर शेष हिस्सा पूरा जला हुआ था और घर में रखी हुई पेटी व अलमारी के ताले टूटे हुए मिले है।

मौके पर पुलिस व एफएसएल टीम ने पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग दर्ज कर जांच में लिया है। मृतिका के भाई विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी बहिन कृष्णा बाई से किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी और लग्नोत्सव समारोह में वधू पक्ष की ओर से करीब 3 लाख रूपए के उपहार दिए गए थे, जो कि घर में रखे हुए थे। कुछ सामान गायब है या नहीं यह तो बाद में ही जाँच करने पर पता चलेगा। 

विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी बहन को रात में एक परिचित प्रशांत वर्मा बाइक से घर छोडऩे गए हुए थे। इस मामले में पुलिस ने प्रशांत वर्मा से पूछताछ की है लेकिन अब तक कोई भी ठोस नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंची है। वहीं दूल्हे के बड़े भाई राजकुमार का कहना था कि जब मैं घर पहुंचा तो रसोई गैस की चुटकी व सिलेण्डर की नाब खुली हुई थी। पुलिस का मानना है कि अगर ऐसा था तो पूरे कमरे में रसोई गैस की गंध होनी थी जो नहीं थी। वहीं रसोई गैस फैलने के अलावा मृतिका के अलावा किसी अन्य वस्तु में आग यो नहीं लगी यह भी संदिग्धता के घेरे में आता है।

इनका कहना है 
प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध है। पीएम रिपोर्ट व जांच के पश्चात ही मामले का खुलासा हो सकेगा। 
वीरेन्द्र बहादुर, टीआई, थाना हटा

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !