सिंधिया और कमलनाथ का फ्रेंडली मैच देखने दिग्विजय सिंह भी आएंगे

उपदेश अवस्थी/भोपाल। 22 फरवरी को मप्र में कांग्रेस ने 2 दिग्गजों के बीच इनहाउस कॉम्पटीशन का आयोजन किया है। ग्वालियर से महाराज श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया और छिंदवाड़ा से कार्पोरेट कारोबारी कमलनाथ के बीच। पार्टी में दिग्गजों के बीच आयोजित यह फ्रेंडली मैच बड़ा महत्वपूर्ण है। सारे राजनैतिक पंडितों की निगाहें इस पर टिकी हुईं हैं। हाईकमान ने ठान लिया है, जो जीता वही सिकंदर, लेकिन जो हारा वो घर के अंदर नहीं बल्कि पार्टी का महेन्दर। दिग्विजय सिंह को इस मैच से दूर रखा गया था। वो ना खिलाड़ी हैं ना रैफरी लेकिन दिग्गी के दिमाग में कब क्या आइडिया क्लिक जाए कोई नहीं कह सकता। अंतत: सबकुछ सेट कर ही लिया। अब वो भी आ रहे हैं इस फ्रेंडली मैच में, बल्ला लेकर। स्कोर नहीं बनाएंगे, लेकिन दोनों खिलाड़ियों की हिम्मत बढ़ाएंगे और सीएम हाउस की तरफ बल्ला घुमा के 2-4 चौके छक्के भी लगाएंगे। 

मप्र कांग्रेस कमेटी ने अधिकृत जानकारी भेजी है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजयसिंह 21 एवं 22 फरवरी को प्रदेश प्रवास पर रहेंगे। श्री सिंह इस हेतु 21 फरवरी को सुबह 8.45 बजे दिल्ली से वायुयान द्वारा रवाना होकर पूर्वान्ह 11 बजे जबलपुर पहुंचेंगे और वहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। श्री सिंह उसी दिन दोपहर    01 बजे जबलपुर से सड़कमार्ग द्वारा रीवा जायेंगे और सायं 5 बजे वहां पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। आप उसी दिन रात 9 बजे कार द्वारा सतना जायेंगे और वहां से रात्रि 10.50 बजे कामायनी एक्सप्रेस द्वारा भोपाल के लिए रवाना होंगे। आप दूसरे दिन 22 फरवरी को सुबह 7.35 बजे भोपाल पहुंचेंगे और प्रदेश कांग्रेेस द्वारा आयोजित विधानसभा घेराव, जंगी प्रदर्शन एवं अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के पश्चात रात्रि 9.50 बजे वायुयान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

याद दिला दें कि कांग्रेस हाईकमान को बताया गया था कि यदि मप्र में कांग्रेस को जनता के बीच फिर से स्थापित करना है तो दिग्विजय सिंह को मप्र से दूर रखना होगा क्योंकि जब जब चुनाव आते हैं, भाजपा दिग्विजय सिंह का डर दिखाती है और जनता फिर से भाजपा को वोट दे जाती है। तय हुआ था कि इस बार सिंधिया और कमलनाथ मिलकर कांग्रेस को मजबूत करेंगे और इसी दौरान तय कर लिया जाएगा कि कौन होगा मप्र का सीएम कैंडिडेट। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !