मुकेश अंबानी ने गुजरातियों पर चुटकुला सुनाया

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने बुधवार को नैसकॉम के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे लोगों को अपनी फनी साइड दिखाई। गुजराती लोगों के बिजनस माइंडसेट और टेक गुरु के बारे में चुटकुला सुना कर अंबानी ने लोगों को खूब हंसाया। उन्होंने बताया कि कैसे एक गुजराती ने फ्लाइट में बैठे टेक गुरु को मूर्ख बनाते हुए पैसे कमाए।

अंबानी बोले, 'एक बार एक बड़ा सॉफ्टवेयर गुरु और एक साधारण गुजराती एक ही प्लेन में अगल-बगल बैठे थे। टेक गुरु ने गुजराती से कहा कि चलो एक गेम खेलते हैं। मैं एक सवाल पूछुंगा और तुम एक सवाल पूछना, अगर में जवाब न दे पाया तो मैं तुम्हें 100 रुपए दूंगा और अगर तुम जवाब न दे पाए तो तुम मुझे 10 रुपए ही दे देना। गुजराती मान गया।

टेक गुरु ने विज्ञान और टेक्नॉलजी से जुड़ा एक सवाल पूछा जिसका जवाब गुजराती नहीं दे पाया और 10 रुपए टेक गुरु को दे दिए। फिर गुजराती का सवाल पूछने का नंबर आया। उसने पूछा कि ऐसा कौन सा जानवर है जो पहाड़ पर चढ़ता 4 पैरों से है और उतरता 3 पैरों पर है। टेक गुरु इसका जवाब नहीं दे पाया और उसने गुजराती को 100 रुपए दे दिए। टेक गुरु को बहुत बुरा लगा कि वह इतना ज्ञानी होने के बावजूद जवाब नहीं दे पाया। वह गुजराती से बार-बार सवाल का जवाब पूछने लगा। गुजराती ने टेक गुरु को 10 रुपए देते हुए कहा कि मुझे भी नहीं पता।'

डेटा की अहमियत बताते हुए अंबानी ने कहा कि डेटा अब प्राकृतिक संसाधन जैसा है। इवेंट में जियो के बारे में बात करते हुए कहा, 'हम ऐसी सदी की शुरुआत में हैं जहां डेटा ऑइल है।' जियो के मार्केट में आने से अन्य टेलिकॉम कंपनियों को अपने टैरिफ में 66 प्रतिशत तक की कटौती करनी पड़ गई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !