वेतन नहीं मिला तो बैंक के बाहर कचरे के ढरे लगा दिए: कर्मचारी आंदोलन

जलालाबाद। बैंक से वेतन न मिलने से नाराज नगर पंचायत के कर्मचारियों ने नारेबाजी की और गेट के बाहर कूडे़ का ढेर लगा दिया। कर्मचारियों ने शाखा प्रबंधक पर परेशान करने का आरोप लगाया और बैंक में ताला डाल दिया। घंटों चले हंगामे के बाद शाखा प्रबंधक ने प्रतिदिन 10 कर्मचारियों को 10 हजार रुपये देने का आश्वासन दिया, जिसके बाद कर्मचारी शांत हुए। 

जलालाबाद के पीएनबी पर मंगलवार सुबह 11 बजे नगर पंचायत कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। अलीहसन, परवेज, पुष्पेंद्र, निसार, सलीम, पवन, विनोद, प्रदीप, सुधीर, बंटी, अजीत, संदीप, राजू, सुरेश आदि कर्मचारी अपने खाते से वेतन निकालने पहुंचे थे। काफी देर तक लाइन में लगने के बाद जब वह कैश काउंटर पर पहुंचे तो उन्हें केवल दो हजार रुपये दिए गए।

जिस पर कर्मचारियों ने नाराजगी व्यक्त की। शाखा प्रबंधक ने कम कैश होने का हवाला देते हुए अधिक राशि देने से मना कर दिया। इस पर कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया और नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर भी जब शाखा प्रबंधक नरेश कुमार कर्मचारियों को पैसा देने के लिए तैयार नहीं हुए तो सफाई कर्मचारियों ने कूड़े से भरी दो ट्रैक्टर ट्रॉली लाकर बैंक के बाहर गेट पर डाल दीं। जिससे बैंक का प्रवेश द्वारा पूरी तरह से कूडे़ से बंद हो गया। 

हंगामे की सूचना पर जलालाबाद पुलिस चौकी प्रभारी संदीप कुमार मय फोर्स के मौके पर पहुंचे एवं सफाई कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया, परंतु कर्मचारी बिना पैसा लिए वहां से हटने के लिए तैयार नहीं हुए। इसके बाद चौकी प्रभारी ने शाखा प्रबंधक से वार्ता की। 

जिसके बाद शाखा प्रबंधक ने 10 कर्मचारियों को प्रतिदिन 10 हजार रुपये देने का आश्वासन दिया। इसके बाद कर्मचारी वहां से हटे और कूड़े को साफ किया। घंटों चले हंगामे के कारण ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !