मप्र पुलिस में 10 हजार भर्तियां | MP POLICE 10000 JOBS 2017

भोपाल। पुलिस विभाग इस साल दस हजार आरक्षकों की भर्ती करेगा। इनके साथ ही सब इंस्पेक्टर (एसआई) के भी करीब एक हजार पदों पर भर्तियां होंगी। आरक्षक के लिए अप्रैल में विज्ञापन जारी होंगे, तो एसआई की प्रक्रिया अगस्त-सिंतबर शुरू हो पाएगी।

वर्ष 2016 में 14 हजार 283 पद आरक्षक भर्ती के लिए निकाले गए थे। इनमें से चार हजार पदों पर योग्य प्रत्याशी नहीं मिले। लिहाजा, बचे हुए चार हजार और नए छह हजार पदों को मिलाकर दस हजार आरक्षकों की भर्ती होगी। बताया जा रहा है कि महिला आरक्षकों की भर्ती होने के बाद हर थाने में एक अलग कमरा बनाकर तीन महिला पुलिसकमिर्यों की तैनाती भी करने का प्लान है।

चुनाव के पहले 30 हजार नए जवान 
जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग का लक्ष्य वर्ष 2018 तक 30 हजार कॉन्स्टेबल की भर्ती करना है। वर्ष 2016 में पुलिस में 11 हजार से ज्यादा नए आरक्षक पुलिस को मिले हैं। इस साल दस हजार पद भरने के बाद वर्ष 2018 में भी इतने ही आरक्षकों की भर्ती की जाएगी। पुलिस को विधानसभा चुनाव से पहले 30 हजार नए जवानों की नियुक्ति करना है।

एक बार में दस हजार आरक्षकों की होगी ट्रेनिंग 
पुलिस ने अपने सात संस्थानों में हर साल दस हजार आरक्षकों को ट्रेनिंग देने की व्यवस्था भी कर ली है। पहले इनमें सिर्फ 2500 आरक्षक ही ट्रेनिंग ले पाते थे।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !