आईएएस अफसरों की लिस्ट भी हो गई तैयार

Thursday, December 1, 2016

भोपाल। आईपीएस अफसरों की तबादला सूची के बाद अब जल्द ही आईएएस अफसरों की लिस्ट भी जारी होने वाली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्य सचिव बीपी सिंह की कुछ नामों को लेकर प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है। नॉन एसएएस से आईएएस बने चार अफसरों मंजू शर्मा, श्रीकांत पांडे, शमीमुद्दीन और संजय गुप्ता की ट्रेनिंग भी खत्म हो गई है, इसलिए उनकी भी पदस्थापना प्रस्तावित सूची में हो सकती है। इसके अलावा कुछ जिलों के कलेक्टर के ट्रांसफर के साथ प्रमुख सचिवों के कामकाज में भी बदलाव होगा। 

अभी तक की यह परंपरा रही है कि नए मुख्य सचिव अपने हिसाब से प्रशासनिक जमावट करते हैं। बीपी सिंह के कामकाज संभालते ही पहले जेल ब्रेक, उपचुनाव और फिर डिमोनेटाइजेशन का मसला सामने आ गया। इस कारण प्रशासनिक सूची जारी नहीं हो पाई। मंगलवार को आईपीएस की सूची जारी होने के बाद साफ हो गया कि जल्द ही आईएएस अफसरों की भी सूची जारी होगी, जिसमें 20 से 25 नाम हो सकते हैं। 

राज्य सरकार ने लोकसभा उपचुनाव के ठीक पहले अनूपपुर कलेक्टर अजय शर्मा को हटा दिया था, चुनाव आयोग ने उन्हें दोबारा पदस्थ कर दिया। अटकलें हैं कि नई सूची में उनका भी नाम हो सकता है। शहडोल कमिश्नर डीपी अहिरवार बुधवार को रिटायर हो गए हैं। फिलहाल प्रभार गुलशन बामरा को दे दिया गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week