POK भारत की बपौती नहीं है: फारूक अब्दुल्ला

Friday, November 25, 2016

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर एक विवादित बयान दिया है। पीओके पर भारत के दावे को लेकर अब्दुल्ला ने ऐसा बयान दिया है। अब्दुल्ला ने कहा कि पीओके भारत की बपौती नहीं है, जिसे वह हासिल कर ले।

एक निजी चैनल के मुताबिक चेनाब घाटी के एक कार्यक्रम में अब्दुल्ला ने पीओके पर संसद प्रस्ताव का हवाला देते हुए कहा कि क्या यह तुम्हारे बाप का है। फारूक ने कहा कि पीओके फिलहाल पाकिस्तान के कब्जे में हैं। यह भारत की निजी संपत्ति नहीं है, जिसपर वह अपना उस तरह का दावा कर सके, जैसे वह उसके पुरखों की संपत्ति हो।

जिस कार्यक्रम में फारूख अब्दुल्ला बोल रहे थे उसमें उनके बेटे उमर अब्दुल्ला भी मौजूद थे। नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ फारूक अब्दुल्ला ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर के दोनों ओर की स्वायत्ता ही करीब सात दशक पुरानी समस्या का एकमात्र व्यवहारिक हल है।

उन्होंने कहा कि सीमाएं नहीं बदली जा सकती लेकिन इन्हें लोगों के आने जाने के लिए अप्रसांगिक और आसान बनाया जा सकता है। साथ ही क्षेत्र की संपूर्ण आर्थिक समृद्धि के लिए व्यापार एवं वाणिज्य के नये रास्ते खोले जा सकते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं