अलसुबह एटीएम की कतार में खड़े लोगों से मिलने पहुंच गए राहुल गांधी

Monday, November 21, 2016

;
नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार तड़के सुबह पैसे के लिए एटीएम की लाइन में लगे लोगों से मिलने के लिए दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में पहुंच गए. जहांगीरपुरी के बाद राहुल गांधी इंद्रलोक, आनंद परबत, आजाद मार्केट और इंदर लोक इलाके में भी एटीएम के बाहर लोगों से मिले और उनकी परेशानियां जानीं. सुबह-सुबह पहुंचकर राहुल गांधी ने यहां लोगों से बात की. लोग पैसे निकालने के लिए एटीएम के बाहर लाइन में खड़े हुए थे.

नोटबंदी का जमकर विरोध कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष इससे पहले भी बैंक और एटीएम में लाइन लगाकर खड़े लोगों के बीच पहुंच चुके हैं. आज नोटबंदी का 13वां दिन है. इससे पहले संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा में पहुंच राहुल ने आम लोगों की तरह कतार में खड़े होकर 500 और 1000 रुपये के अपने पुराने नोट बदलवाए. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह बात समझ नहीं आएगी कि केंद्र सरकार के इस कदम के कारण लोगों को कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है.

इसके बाद राहुल गांधी मुंबई के वकोला में एक एटीएम के बाहर पहुंचे और लाइनों में लगे बुजुर्गों और महिलाओं की परेशानी पूछी. कई लोगों ने राहुल गांधी को बताया कि तीन-तीन दिन से वे लाइनों में लग रहे हैं लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिल रहा. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले के कारण केवल आम लोगों की मुश्किलें बढ़ी हैं. 

संसद में होगा हंगामा
सोमवार को एक बार फिर संसद में नोटबंदी को लेकर हंगामे की उम्मीद है. शुक्रवार को हंगामे की वजह से स्थगित करनी पड़ी थी कार्रवाई. संसद के दोनों सदनों के विपक्ष के सदस्य करेंगे मीटिंग. वहीं ममता बनर्जी नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन का ऐलान कर सकती हैं. मोदी सरकार को नोटबंदी के फैसले को वापस लेने के लिए उन्होंने तीन दिन की मोहलत दी थी. वहीं निर्मला सीतारमन ने नोटबंदी के प्रभाव पर समीक्षा बैठक बुलाई है, जिसमें एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के साथ होगी चर्चा.
;

No comments:

Popular News This Week