भोपाल की नाहर स्पिनिंग मील कंपनी में महिला कर्मचारी से यौन प्रताड़ना का मामला

Tuesday, November 15, 2016

;
भोपाल। एक महिला कर्मचारी ने नाहर स्पिनिंग मील कंपनी के तीन ​अधिकारियों पर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि एक अधिकारी ने यौन शोषण करना चाहा, दूसरे ने कंप्रोमाइज करने को कहा और तीसरे ने बर्खास्त कर दिया। शिकायत महिला आयोग में की गई है। 

महिला आयोग में शिकायत करते हुए युवती ने बताया कि वह नाहर स्पिनिंग मील कंपनी की महिला श्रमिक अधिकारी पर कार्यरत थी। उसने बताया कि कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर इंद्रजीत सिंह उसे बुरी नियत से देखता था। उसने इस बात की शिकायत कंपनी के ही डिप्टी मैनेजर केएन यादव से की। उन्होंने इंद्रजीत सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय उससे कम्प्रोमाइज करने की बात कही। जब इसकी शिकायत जीएम एस भट्ट से की तो उन्होंने मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर इस्तीफा लिखने का दबाव बनाया। जब इस्तीफा नहीं दिया तो उन्होंने कंपनी से बर्खास्त कर दिया। 

युवती ने बताया कि उसने कंपनी के तीनों अधिकारियों की शिकायत श्रम आयुक्त और महिला सशक्तिकरण अधिकारी को भी की। इधर, महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े ने बताया कि नाहर स्पिनिंग मिल कंपनी की महिला श्रमिक अधिकारी ने शिकायत की है। इस मामले की सुनवाई 16 नवंबर को है। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week