मुंबई में हो रही है हजारों करोड़ की ब्लैक करेंसी एक्सचेंज

Thursday, November 24, 2016

नईदिल्ली। मुंबई में हर रोज हजारों करोड़ की ब्लैक करेंसी को एक्सचेंज किया जा रहा है। 12 से 22 प्रतिशत के बीच यह कारोबार खुलेआम जारी है। दिल्ली में ऐसे ही 27 लाख रुपए पकड़े गए हैं। यहां के एक बिल्डर ने अपने आदमियों को फ्लाइट से ब्लेक करेंसी एक्सचेंज करने के लिए मुंबई भेजा था। जो लौटते समय अरेस्ट हो गए। 

अपराध शाखा के ज्वाइंट सीपी रविंद्र यादव ने बताया कि दोनों व्यक्तियों की पहचान अजीत पाल सिंह और राजेंद्र पाल सिंह के तौर पर हुई है। दोनों ही लोग पीतमपुरा के दुधियाल अपार्टमेंट के रहने वाले हैं। इंटरस्टेट सेल के एसीपी संजय सेहरावत और एसआई संदीप यादव को इस बारे में टिप मिली थी कि दो लोग निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आने वाले हैं। जिसके बाद इन दोनों को पकड़ लिया गया।

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अब तक की पूछताछ में दोनों ने बताया कि ये लोग 22 नवंबर को मुंबई फ्लाइट से गए थे. ये लोग पीतमपुरा में ही रहने वाले एक प्रॉपर्टी डीलर के साथ काम करते हैं। पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक इस बारे में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है. ज्वाइंट सीपी रविंद्र यादव के मुताबिक जिसके लिए पैसे लाए गए थे उसकी पहचान संजय मलिक के तौर पर हुई है. वह फरार है.।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week