मोदी बने अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड एम्बेसडर

Sunday, November 6, 2016

;
नईदिल्ली। शायद यह पहली बार है जब भारत का प्रधानमंत्री, भारत सरकार के किसी अभियान का आॅफिसीयल ब्रांड एम्बेसडर होगा। पर्यटन मंत्रालय ने अंतत: इस अभियान से अमिताभ बच्चन या किसी अन्य बॉलीवुड सितारे को जोड़ने की योजना टाल टी है। इसी साल आमिर खान को इस अभियान से हटाए जाने के बाद यह स्थान खाली है।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब इस अभियान से किसी बॉलीवुड अभिनेता को नहीं जोड़ा जाएगा. विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के इस अभियान में पिछले ढाई साल के दौरान मोदी के उन वीडियो फुटेज का इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री देश और विदेश में पर्यटन के बारे में बात कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय दो प्रकार के वीडियो रेडियो और ऑडियो के इस्तेमाल की तैयारी कर रहा है. इसमें मोदी देश के विभिन्न स्थानों की विशिष्टता और विविधता की बात कर रहे हैं. फिलहाल मंत्रालय इन फुटेज का चयन कर रहा है. यह अभियान अगले 40 से 45 दिन में जारी किया जाएगा. भारतीय पर्यटन सीजन की शुरुआत अनुकूल मौसम तथा क्रिसमस की छुट्टियों और नए साल के आगमन की वजह से नवंबर अंत तक शुरू होती है.

अधिकारी ने कहा कि इस अभियान का संचालन करने वाली एजेंसी के चयन की प्रक्रिया जारी है. इससे पहले पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने इस भूमिका के लिए मोदी के व्यक्तित्व के इस्तेमाल की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि अतुल्य भारत अभियान के लिए मोदी सर्वश्रेष्ठ चेहरा हैं. शर्मा ने जोर देकर कहा था कि प्रधानमंत्री जिन देशों की यात्रा पर गए हैं, वहां से भारत में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है.
( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week