सस्ते हुए पेट्रोल डीजल

Tuesday, November 15, 2016

;
नई दिल्ली। नोटबंदी से परेशानियों को सामना कर रहे लोगों को केंद्र सरकार ने थोड़ी सी राहत दी है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की है। पेट्रोल के दाम आज 1.46 रुपये लीटर घटा दिए गए। वहीं डीजल 1.53 रुपये लीटर सस्ता हुआ है। नई कीमत आज आधी रात से लागू हो जाएंगी। पिछले कुछ सप्ताह से ईंधन के दाम लगातार बढ़ रहे थे। 

इंडियन ऑयल कारपोरेशन ने आज पेट्रोल, डीजल कीमतों में कटौती की घोषणा की। इसमें वैट आदि शामिल नहीं है। ऐसे में वैट सहित वास्तविक कटौती इससे अधिक होगी। दिल्ली में आज मध्यरात्रि से पेट्रोल 1.69 रुपये घटकर 65.93 रुपये प्रति लीटर रह जाएगा। अभी तक यह 67.62 रुपये लीटर है। इसी तरह डीजल का दाम 1.70 रुपये घटकर 54.71 रुपये लीटर पर आ जाएगा। यह अभी 56.41 रुपये लीटर है।

इससे पहले सितंबर से पेट्रोल के दाम छह बार बढ़ाए जा चुके हैं। वहीं डीजल कीमतों में पिछले महीने तीन बार बढ़ोतरी की गई थी।

इंडियन ऑयल ने एक वक्तव्य में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के वर्तमान मूल्य स्तर और डॉलर के समक्ष रुपये की विनिमय दर को देखते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई है। दाम में आई इस गिरावट को इस कटौती के साथ उपभोक्ता तक पहुंचाया जा रहा है। कंपनी ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजर में ईंधन के दाम पर उसकी नजर रहेगी। इसके साथ ही डालर-रपया विनिमय दर की भी वह निगरानी करती रहेगी। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week