मोदजी, भाजपा नेताओं की संपत्तियां भी सार्वजनिक करवाइए: भाजपा नेता

Saturday, November 19, 2016

;
भोपाल। भाजपा नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिठ्ठी ने पार्टी में हलचल मचा दी है। शर्मा ने प्रधानमंत्री सहित भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर कहा है कि यदि केंद्र में सरकार बनने के एक साल के अंदर यह निर्णय ले लिया जाता तो बेहतर होता। उन्होंने चिठ्ठी के जरिए अपनी संपत्ति घोषित करते हुए पार्टी के सभी नेताओं से अपनी संपत्ति को सार्वजनिक करने की अपील भी की है।

शर्मा ने कहा कि यदि पार्टी के नेता अपनी संपत्ति की जानकारी सार्वजनिक करते हैं, तो जनता में राजनीति से जुड़े लोगों के प्रति विश्वास बढ़ेगा। प्रधानमंत्री ने गोवा में बेनामी संपत्ति को लेकर प्रेरणादायी बात कही थी। इससे प्रभावित होकर मैं अपनी संपत्ति की जानकारी दे रहा हूं।

शर्मा के अनुसार उनके पास मंदसौर के भानपुरा में 25 एकड़ की पैतृक जमीन और एक घर है। भानपुरा में एसबीआई, भोपाल में एसबीआई और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में और दिल्ली संसद भवन की ब्रांच में एक-एक खाता है। भोपाल में पत्नी के नाम से एक घर है। उन्होंने कहा कि यदि इसके अलावा मेरी कोई और संपत्ति हो तो इसे बेनामी समझकर राजसात कर ली जाए।

सहकारी बैंकों के मामले में सतर्कता बरतें शिवराज
शर्मा ने सहकारी बैंकों में 500 और 1000 के नोट के मामले में सतर्कता बरतने की सलाह भी दी है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि शिवराज केंद्र के निर्णय से कदम मिलाकर चलें। सहकारी बैंक राज्य सरकार के अधीन रहती हैं, जिसका उपयोग अपने फायदे के लिए किया जाता रहा है।
;

No comments:

Popular News This Week