हिंदू राजा की रोड को मुगल लुक दे रहा है भोपाल नगरनिगम

Thursday, November 24, 2016

भोपाल। भाजपा के नेता जब बात करते हैं तो हिंदू संस्कृति और इतिहास के प्रति समर्पित दिखाई देते हैं। मुगलकाल से घृणा करते हैं परंतु वही भाजपा नेता जब सत्ता में आ जाते हैं तो मुगलकाल की यादों को ताजा करने में कसर नहीं छोड़ते। नगरनिगम भोपाल के महापौर एवं भाजपा के दिग्गज नेता आलोक शर्मा इन दिनों हिंदू राजा 'राजाभोज' की व्हीआईपी रोड को मुगल लुक देने में लगे हुए हैं। 

भोपाल में राजा भोज की प्रतिमा के सामने से करबला तिराहे तक लेक फ्रंट डेवलप होना है, इससे पहले यहां रोड़ के किनारे लगी पुरानी जालियों को निकालकर हैरिटेज लुक देने के लिए सुंदर जालियां लगाई जा रहीं हैं। निगम अधिकारियों के मुताबिक करीब 1 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से पूरे रोड़ को संवारा जा रहा है। शहर की शान वीआईपी रोड़ जल्द ही हैरिटेज लुक में नजर आने वाला है। जिसे देखकर आपको मुगलकाल की याद आने लगेगी। 

इसके लिए राज भोज की प्रतिमा के सामने वाली सड़क के किनारे से काम शुरू हो गया है। पहले चरण में पहाड़ी वाले हिस्से में नवाबकालीन नक्काशी का दरवाजा बनकर तैयार हो चुका है । अब सड़क के किनारे लगी जालियों को बदला जा रहा है। जल्द ही नगर निगम प्रशासन अगले चरण के कार्य शुरू करेगा। लगभग वीआईपी रोड़ के दो किलोमीटर के दायरे को संवारा जा रहा है। गौरतलब है कि निगम ने वीआईपी रोड़ पर 2010 में पहले लेक व्यू पाईंट बनवाया था। लेकिन यहां सिर्फ कपल ही नजर आते हैं और वर्तमान में रखरखाव के अभाव में इसकी जालियां उखड़ गई है। अब निगम दूसरा स्थान चिन्हित कर रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं