चोर ने भी नहीं चुराए 2000 के नए नोट, 45 लाख का बक्सा छोड़ गए - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

चोर ने भी नहीं चुराए 2000 के नए नोट, 45 लाख का बक्सा छोड़ गए

Friday, November 25, 2016

;
बेंगलुरु। शहर के वसंतनगर इलाके में मिली लावारिस वैन में 2000 रुपये के नये नोटों वाली कुल 45 लाख रकम रखी थी जिसे चोर छोड़ गया और 100-100 के नोट वाले 92 लाख रुपये लेकर चंपत हो गया। संदिग्‍ध वैन ड्राइवर डॉमिनिक राय जो कैश से लदी वैन को चोरी कर ले गया उसके चोरी के धंधे पर भी नोटबंदी का असर स्‍पष्‍ट देखा गया।

चोर ने लिए केवल 100-100 रुपये वाली रकम
इन दिनों बाजार में 2000 के नए नोट को खर्च करना काफी मुश्‍किल काम है शायद चोर इस बात से पूरी तरह अवगत था। बंगलुरु के केजी रोड से कैशवैन चोरी हो गयी जिसमें 1 करोड़ 35 लाख रुपये थे। इसके बाद यह वैन वसंतनगर इलाके में लावारिस हालत में मिली। वैन से 45 लाख रुपये बरामद किए गए जो सभी 2000 के नए नोट थे। जबकि 100-100 के नोट वाले 92 लाख रुपये गायब थे।

स्‍थानीय लोगों ने दी सूचना
वैन के मिलने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी। इसके बाद कैशवैन के ड्राइवर डॉमिनिक रॉय की तलाश जारी है। शहर के डीसीपी एम एन अनुचेत ने बताया, 'बुधवार दोपहर हुई घटना के बाद से शहर के पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था और कैशवैन की तलाश की जा रही थी।

पुलिस का कहना है कि कैशवैन का ड्राइवर डॉमिनिक जब पैसे लेकर फरार हुआ था उसके कुछ देर बाद ही वह 92 लाख रुपये लेकर भाग गया और कैशवैन को लावारिस छोड़ गया।

सिक्‍योरिटी में चूक
कैश ट्रांसपोर्ट करने वाली एजेंसी ने नकद रखी किसी भी तिजोरी में डिजिटल लॉक नहीं लगाया था। साथ ही कैशवैन को ट्रैक करने के लिए उसमें जीपीएस सिस्टम भी नहीं था। आरोपी ड्राइवर डॉमिनिक जिस कंपनी के लिए काम करता था पुलिस अब उस कंपनी के लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

पत्‍नी व बेटा भी फरार
घटना के बाद पुलिस बुधवार दोपहर करीब 3 बजे जब डॉमिनिक के घर पहुंची तो वहां से उसकी पत्नी और 12 साल का बेटा भी फरार था। पुलिस को आशंका है कि डॉमिनिक अपनी पत्नी और बेटे के साथ कहीं छिप गया है। पुलिस केजी रोड और माउंट कार्मल कॉलेज के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।
;

No comments:

Popular News This Week