मोदी ने कांग्रेसियों के 12 लाख करोड़ रुपए कचरा कर दिए: शाह

Tuesday, November 15, 2016

;
अहमदाबाद। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने संप्रग के शासन के दौरान ‘भ्रष्ट’ साधनों से 12 लाख करोड़ रुपये संचित किए थे, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा रातोंरात ‘कागज के कचरे’ में तब्दील कर दिया गया।

बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के लिए रुख तय करते हुए उन्होंने दावा किया कि बड़े नोटों का चलन खत्म करने के कदम से कांग्रेस दुखी है, क्योंकि मोदी की इस पहल से उसका धन ‘कागज के कचरे’ में तब्दील हो गया। शाह ने 4,000 रुपये बदलने के लिए 4 करोड़ रुपये की कार में एक बैंक जाने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का भी मजाक उड़ाया।

उन्होंने कहा कि अपने 10 साल के शासन के दौरान सोनिया-मनमोहन सरकार ने हर महीने एक घोटाला किया। चाहे वह 2जी हो, राष्ट्रमंडल खेल हो, कोयला आवंटन हो, आदर्श सोसाइटी हो, विमान खरीद हो या कई अन्य घोटाला हो। इस व्यापक स्तर के भ्रष्टाचार से कांग्रेसी नेताओं ने 12 लाख करोड़ रुपये संचित किए जोकि केन्द्र के बजट के आकार के बराबर है।

शाह ने कहा कि उन्होंने यह भारी भरकम रकम अपने घरों, गोदामों, अपने मित्रों के ठिकानों में यह सोचकर रखा कि यह सुरक्षित है। लेकिन मोदी ने 8 नवंबर को विमुद्रीकरण की घोषणा कर इन्हें रद्दी के टुकड़ों में बदल किया। इससे कांग्रेसियों के चेहरे का नूर गायब हो गया है। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)
;

No comments:

Popular News This Week