भोपाल में अधिकारी ने RTI कार्यकर्ता को बंधक बनाया !

भोपाल। नगर निगम में JNNURM शाखा के अधिकारी आरके साहू पर एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगा है। इस मामले में शिकायत टीटी नगर थाना पुलिस से की गई है। पुलिस ने आवेदन पर जांच कर पूरे मामले की पड़ताल करना शुरू कर दिया है। दरअसल RTI एक्टिविस्ट अपनी पत्नी के नाम से लगाए गए आवेदन की फीस जमा करने के लिए अधिकारी के पास पहुंचा था।

जानकारी के अनुसार शाहगीर पिता ताज मो. खान मकान नंबर-302, अफरा अपार्टमेंट, कोहेफिजा में रहते हैं। 30 सितंबर को वह जेएनएनयूआरएम शाखा, भोपाल के कार्यालय में पहुंचे थे। उनकी पत्नी हिना खान ने शाखा में आरटीआई का आवेदन देकर जानकारी चाही थी। जिसकी फीस जमा करने के लिए वह अधिकारी आरके साहू के पास गए थे। 

उन्होंने श्री साहू को बताया कि पत्नी प्रेगनेंसी के कारण नहीं आई है, इसलिए वह आरटीआई की जानकारी के लिए दिए जाने वाला शुल्क जमा करने के लिए आए हैं। इस बात पर वह भड़क गए और अपने चपरासी से दफ्तर में बंधक बनवा लिया। इतना नहीं जाते समय चपरासी से कहते हुए चले गए कि वह पुलिस को लेकर आ रहे हैं। इस दौरान शाहगीर ने फोन पर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर दी। नगर निगम कार्यालय में बंधक बनने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में होने और मीडिया के आने के बाद वे रिहा हो सके। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !