IAS की Wife ने की 10 लाख की आॅनलाइन शॉपिंग, IT ने नोटिस थमा दिया

Sunday, October 2, 2016

;
भोपाल। मध्यप्रदेश के एक सीनियर अधिकारी की पत्नी को धड़ाधड़ ऑनलाइन शॉपिंग करना महंगा पड़ गया है। आईएएस अफसर की बीवी के द्वारा 10 लाख की शॉपिंग करने पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उन्हें नोटिस थमा दिया है।

नोटिस में शॉपिंग का लेखा-जोखा और खर्च किए गए रुपयों की जानकारी आईटी विभाग ने आईएएस अफसर की पत्नी से मांगा है। बताया जा रहा है कि आईएएस अफसर राजधानी में ही पदस्थ है और उनकी बीवी की शॉपिंग के चर्चे नोटिस मिलने के पहले से ही मशहूर है। अक्सर शहर के नामी गिरामी मॉल में वो शापिंग करते हुए देखी जाती है। 

आईएएस की बीवी कंपल्सिव बाइंग डिसऑर्डर से पीड़ित 
इस मामले में एक चौंकाने वाली बात सामने आ रही है। आईएसएस अफसर की बीवी एक मनोवैज्ञानिक बीमारी से पीड़ित है। कंपल्सिव बाइंग डिसऑर्डर नाम की इस बीमारी के चलते उन्हें शॉपिंग का जुनून है। आईएएस अफसर को करीब से जानने वाले लोग बताते हैं कि पहली बार ऐसा नहीं हुआ। पहले भी अपनी बीवी की इस आदत से आईएएस अफसर मुश्किल में पड़ चुके हैं। 

आईटी लेता है एक स्मार्ट सॉफ्टवेयर की मदद 
दरअसल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ऑनलाइन शॉपिंग पर नजर रखने के लिए एक स्मार्ट सॉफ्टवेयर की मदद लेना शुरू किया है। इस सॉफ्टवेयर के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग की जानकारी इनकम टेक्स डिपार्टमेंट तक पहुंच जाती है। इनकम टेक्स डिपार्टमेंट इस जानकारी के आधार पर संबंधित व्यक्ति की आय और उसके भरे गए टैक्स का मिलान करती है और कुछ भी गड़बड़ पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी करके उससे आय-व्यय का लेखा-जोखा मांगती है।

बताया जा रहा है कि जिन आईएएस अफसर की बीवी को नोटिस जारी हुआ है। वो खुद अपना टैक्स अदा करती है, लेकिन इस मामले में अभी तक उन्होनें कोई जवाब नहीं दिया है। 
;

No comments:

Popular News This Week