सिख युवक को पीटा, बाल काट दिए

Saturday, October 8, 2016

अमेरिका में 41 वर्षीय सिख-अमेरिकी आईटी विशेषज्ञ मान सिंह पर कुछ लोगों ने बर्बर तरीके से हमला किया और उनकी पगड़ी गिरा दी। इसके बाद हमलावरों ने उनके बाल चाकू से काट दिए। मान सिंह खालसा कैलीफोर्निया में एक आईटी विशेषज्ञ हैं। वह 25 सितम्बर की रात में अपने वाहन से घर लौट रहे थे। तभी कुछ लोगों ने उनके वाहन पर बीयर की एक कैन फेंकी।

एक नागरिक अधिकार संगठन ने इस घटना की जांच नफरत से प्रेरित अपराध के तौर पर करने की मांग की है। देश के सबसे बड़े सिख नागरिक अधिकार संगठन ‘द सिख कोएलिशन’ के बयान के अनुसार, ‘हमलावरों ने मान सिंह का पीछा किया और उनकी कार की खुली खिड़की के शीशे से उन पर हमला किया। समूह ने उनकी पगड़ी गिरा दी और उनके चेहरे पर बार-बार वार किया।

खालसा ने कहा कि समूह में ‘पांच से छह गोरे थे, जिनकी आयु 20 से 30 वर्ष के करीब थी।’ इन लोगों ने उन्हें अपशब्द कहे और उनमें से तीन ने उन पर शारीरिक रूप से हमला भी किया।
शिकायत में कहा गया कि समूह में शामिल व्यक्ति चिल्ला रहे थे कि खालसा के बाल काट दिए जाने चाहिए। समूह में शामिल व्यक्तियों ने उनका सिर कार की खिड़की से बाहर निकाला और उनके मुट्ठी भर बाल काट दिए। खालसा की उंगलियों, हाथ, आंख और दांतों को चोट पहुंची है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं