शिवराज सिंह के सेमेस्टर एग्जाम की तारीख घोषित

Monday, October 17, 2016

मध्य प्रदेश में शहडोल लोकसभा सीट और नेपानगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। दोनों ही जगहों पर 19 नवंबर को मतदान होगा. वहीं 22 नवंबर को मतगणना की जाएगी। बीजेपी सांसद दलपत सिंह परस्ते के निधन के बाद शहडोल सीट खाली हुई है, जिस पर उपचुनाव होंगे। वहीं नेपानगर विधानसभा सीट पर भाजपा विधायक राजेंद्र सिंह दादू की वजह से उपचुनाव हो रहा है। इसे आप सीएम शिवराज सिंह चौहान का सेमेस्टर एग्जाम कह सकते हैं। इसके नंबरों के आधार पर ही तय होगा कि मप्र में अगला विधानसभा चुनाव भाजपा किसके नेतृत्व मे लड़ेगी। शिवराज टिके रहेंगे या रिटायर कर दिए जाएंगे। 

शहडोल उपचुनाव क्यों है खास
झाबुआ संसदीय क्षेत्र में हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस वजह से सीएम शिवराज और भाजपा शहडोल चुनाव को लेकर कोई भी जोखिम लेने के मूड में नहीं है। दूसरा आरएसएस भी यह मान चुका है कि मप्र में शिवराज विरोधी लहर चल रही है, अत: यदि इस बार शहडोल हार गए तो ठप्पा लग जाएगा कि शिवराज का जादू खत्म हो गया है। 

मध्य प्रदेश में शहडोल लोकसभा उपचुनाव के ऐलान से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी थी। चुनाव को देखते हुए भाजपा सरकार ने जहां बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों और पुल-पुलियाओं का मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है, तो वहीं कांग्रेस ने इमोशनल गेम खेलने की प्लानिंग करते हुए स्थानीय लोगों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय रानी दुर्गावती को मुद्दा बनाया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week