मप्र की सरकारी जमीनों पर बाबा रामदेव की नजर

Saturday, October 22, 2016

भोपाल। भारत की दिग्गज FMCG company Patanjali Ayurved Limited के फाउंडर बाबा रामदेव की नजर मप्र की सरकारी जमीनों पर है। चूंकि शिवराज सरकार उन्हे बेहद सस्ती दरों पर जमीन उपलब्ध करा रही है अत: वो ज्यादा से ज्यादा जमीन हासिल करना चाहते हैं। फिलहाल उद्योग विभाग ने उन्हें 45 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई है, रामदेव का कहना है कि इतनी जमीन तो उनके लिए कबड्डी के मैदान के बराबर है। 

बाबा रामदेव ने कहा कि वह जड़ी बूटियों के क्षेत्र में काफी काम करना चाहते हैं और मध्य प्रदेश में भी बड़े निवेश को प्रयासरत हैं, पर राज्य के उद्योग विभाग ने तो उन्हें मात्र 45 एकड़ जमीन ही उपलब्ध कराई है। बता दें कि बाबा रामदेव की कंपनी की रेवेन्यु 740 million US डॉलर है। यह कंपनी उपभोक्ताओं से पूरा मुनाफा वसूल रही है जबकि सरकारों से टैक्स की छूट का लाभ भी ले रही है। बाबा रामदेव ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि मप्र में लगने वाले उनके कारखानों में मप्र के युवाओं को कितने प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। 

इंदौर के ब्रिलियेंट कन्वेंशन सेंटर में (शनिवार) दो दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किया। इस मौके पर केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं