भोपाल में प्रशासन ने जब्त कीं अांबेडकर और बुद्ध प्रतिमाएं

Monday, October 17, 2016

भोपाल। यहां जिला प्रशासन ने बाबा साहेब अांबेडकर और गौतम बुद्ध की मूर्तियों को जब्त किया है। ये प्रतिमाएं दलित महासभा द्वारा अवैध रूप से स्थापित की जा रहीं थीं परंतु स्थापना से पहले ही प्रशासन ने कार्रवाई कर ली। इस मामले में आयोजक संदीप मानेकर को गिरफ्तार किया गया है। मौके पर कार्रवाई करने पहुंचे तहसीलदार एचएस विश्वकर्मा के साथ आयोजकों ने बदसलूकी की और माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया। 

दलित महासभा ने लिंक रोड नंबर 3 पर धर्म प्रवर्तन के लिए सात दिन की अनुमति सभा के लिए मांगी थी। लेकिन सभा से पहले ही दलित महासभा आयोजकों ने कार्यक्रम स्थल पर बाबा साहेब अांबेडकर और गौतम बुद्ध की मूर्तियों को स्थापित करने की योजना बना ली। इसकी भनक एसडीएम टीटी नगर कमल सोलंकी को लगी। उन्होंने तत्काल तहसीलदार एचएस विश्वकर्मा को पुलिस के साथ मौके पर भेजा। 

तहसीलदार ने जब आयोजकों से इस संबंध में जानकारी ली तो वह भड़क उठे और तहसीलदार के साथ बदसलूकी करने लगे। स्थिति बिगड़ते देख एसडीएम सोलंकी अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। और सरकारी जमीन पर लगाई जा रही प्रतिमा को जब्त कर किया। साथ ही कार्यक्रम के लिए दी गई अनुमति को भी रद्द कर दिया। एसडीएम सोलंकी का कहना है कि आयोजक संदीप मानेकर को धारा-151 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week