गरीबों के गेंहू ​में मिलावट कर रहा है प्रमुख सचिव का रिश्तेदार - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

गरीबों के गेंहू ​में मिलावट कर रहा है प्रमुख सचिव का रिश्तेदार

Wednesday, October 19, 2016

;
भोपाल। ग्वालियर संभाग के शिवपुरी जिले में मप्र सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड का जिला प्रबंधक जेपी गुप्ता खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव श्री केसी गुप्ता को अपना रिश्तेदार बताते हुए जमकर मनमानी कर रहा है। शिकायत है कि जेपी गुप्ता राशन की दुकानों पर जाने वाले गरीबों के गेंहू में 20 प्रतिशत की मिलावट करता है और वजन में 300 ग्राम प्रति क्विंटल कम देता है। 

राशन की दुकान संचालन से जुड़े राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक स्वयं सेवक श्री ब्रजेश गिरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भेजी एक शिकायत में खुलासा किया है कि जिला प्रबंधक जेपी गुप्ता प्रति क्विंटल 300 ग्राम वजन कम देता है। जिले में कुल 700 दुकानें हैं। इस तरह से जिला प्रबंधक प्रतिमाह 5 लाख रुपए का गेंहू सरेआम चुरा लेता है। प्रश्न पूछने पर दुकान बंद करा देने की धमकी देता है। शिकायत में बताया गया है कि जेपी गुप्ता जब श्योपुर जिले में पदस्थ थे तब भी इसी तरह का विवाद हुआ था। यह विवाद हाथापाई तक पहुंच गया था। पीड़ितों ने जेपी गुप्ता को घेर लिया था। 

रात के अंधेरे में होता है काला कारोबार
पता चला है कि मप्र सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड के विष्णु मंदिर के पास स्थित आॅफिस में कार्यालय समय के बाद सारा खेल चलता है। जब से जेपी गुप्ता शिवपुरी में ट्रांसफर होकर आया है तब से यह आॅफिस अक्सर रात 10 बजे तक खुला रहता है। कार्यालयीन समय के बाद यहां सभी तरह के गोलमाल जमाए जाते हैं और खुलेआम कमीशनखोरी होती है। सूत्र तो यह भी बताते हैं कि जेपी गुप्ता कभी भी कार्यालयीन समय में रिश्वत या कमीशन नहीं लेता, उसे लगता है कि आॅफिस टाइम के बाद लोकायुक्त कार्रवाई का खतरा नहीं होता। 
;

No comments:

Popular News This Week