खबर का असर: हितेश वाजपेयी ने निविदा प्रक्रिया पर रोक लगाई

Saturday, October 29, 2016

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। भोपाल समाचार की खबर तत्काल कार्रवाई करते हुए नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष श्री हितेश वाजपेयी ने घटिया चावल के भंडार को ठिकाने लगाने वाली निविदा प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। बता दें कि जिले के कटंगी स्थित वेयर हाउस में घटिया चावल भरा पड़ा है। यह 2-3 वर्ष पूर्व खरीदा गया था जो सड़ता जा रहा है। गोलमाल के सबूत मिटाने के लिए इस चावल को ठिकाने लगाने के लिए एक निविदा जारी की गई थी। भोपाल समाचार डॉट कॉम ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया और हितेश वाजपेयी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए रोक लगा दी साथ ही खरीदी में संलिप्त अधिकारियों एवं प्रदायकर्ता राईस मिलर्स के खिलाफ जांच के निर्देश दिये है।

उल्लेखनीय है कि भण्डारित चावल जो अब खाने के योग्य नही रह गया है उसे अपग्रेड करने के लिये निगम द्वारा निविदा आमंत्रित की गई थी। इस कार्रवाई के चलते पहले ही निगम को चावल खरीदी की आड में लाखों रूपये की क्षति पंहुची और अब निविदा के माध्यम से अपग्रेड किये जाने की कवायद के माध्यम से निगम को और चूना लगाने का प्रयास किया जा रहा था।

इस मामले में संलिप्त निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों तथा चावल प्रदाय करने वाले राईस मिलर्स के विरूद्ध खादय सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जानी चाहिये अन्यथा चावल खरीदी की आड में कमीशन के लेनदेन के चलते निर्धारित मापदण्ड के विपरित अधिक ब्रोकन मिला हुआ चांवल धडल्ले से खरीदा जा रहा है जो सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जरिये आम उपभोक्तओं को वितरित किया जाता है। खरीदे गये अमानक स्तर के चावल का सेवन करने से प्रदेश में कुपोषण भी फैल रहा है और जनस्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव परिलक्षित हो रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week