अतिथि शिक्षकों ने दीपावली को मांगा बढा हुआ मानदेय

Thursday, October 20, 2016

टीकमगढ। जिला में शासकीय शिक्षण संस्थाओ में पठन पाठन का कार्य कर रहे अतिथि शिक्षकों ने सभी कर्मचारी वर्ग की तरह दीपावली को बढा हुआ मानदेय मांगा है। जिससे उनके घर परिवार में धन की देवी लक्ष्मी का प्रवेश हो एवं घर में सुख समृद्धि बनी रहे। सत्र प्रारंभ से अभी तक मानदेय नही मिला। जबकि अतिथि शिक्षक को छोडकर शेष सभी अध्यापक वर्ग को हर माह वेतन मिलता है।

जिला के अतिथि शिक्षको ने भोपाल समाचार के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित शिक्षण आयुक्त भोपाल का ध्यान आकृष्ट कराते हुये मांग की। है, प्रकाश का पर्व दीपावली को अतिथि शिक्षको को बढा हुआ दुगना मानदेय दिया जाये। जिससे उनके घर में लक्ष्मी का प्रवेश हो सके एवं सुख समृद्धि बनी रहे, वैसे भी सर्दी का मौसम आ गया है। सत्र प्रारंभ से अतिथि शिक्षको को गत महिनो से मानदेय नही मिला जिससे अतिथि शिक्षक कडकी में चल रहे है। आय का अन्य स्रोत्र नही है। उधारी से भरण पोषण किया जा रहा है।

जिला के जतारा बिकाशखण्ड शिक्षाधिकारी एमएल अहिरवार का इस संबंध में कहना है। संकुल प्राचार्य अतिथि शिक्षको के बिल बनाकर दीपावली से पहले भेज देते है। तो मानदेय डल जायेगा। यहा आपको याद दिला प्रदेश सरकार ने सभी कर्मचारी अधिकारी वर्ग को  दिनॉक 27/28 अक्टुबर तक वेतन मिल जाना चाहिये। आदेश जारी किया है। इस आदेश में अतिथि शिक्षक का उल्लेख नही है। राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री ने घोषणा की थी। कि अतिथि शिक्षको को मानदेय सत्र प्रारंभ से दुगना दिया जायेगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week