जम्‍मू-कश्‍मीर के 12 अधिकारी निकले गद्दार: बर्खास्त

Thursday, October 20, 2016

श्रीनगर। देश विरोधी गतिविध‍ियों में लिप्‍त 12 अधिकारियों को जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। यह अधिकारी जल, शिक्षा और अन्‍य विभागों में काम कर रहे थे। जम्मू कश्मीर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बर्खास्त कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि राज्य की पुलिस ने इन सभी अधिकारियों की राष्ट्रविरोधी गतिविधियों से जुड़ी रिपोर्ट के मुख्य सचिव को सौंपी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद सभी संबंधित विभागों के प्रमुखों को बर्खास्त करने के लिए कहा। बर्खास्त किए गए लोगों में कश्मीर यूनिवर्सिटी के सहायक रजिस्ट्रार भी शामिल हैं। इनके अलावा शिक्षा, रेवेन्यू, स्वास्थ्य, इंजीनियरिंग और खाद्य आपूर्ति विभाग के कर्मचारी हैं।

राज्य सरकार ने राज्य के संविधान के आर्टिकल 126 के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। अधिकारियों का कहना है कि इनमें से कुछ कर्मचारियों पर पहले से ही पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है जबकि कुछ लोग अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हैं।

गौरतलब है कि 9 जुलाई को हिज्बुल के आतंकवादी बुरहान वानी की सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में मौत के बाद हुए प्रदर्शन में अब तक करीब 91 लोग मारे गए हैं। जबकि पिछले 105 दिनों से जारी इन प्रदर्शनों में बारह हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं