TOP N TOWN: हवाला कनेक्शन भी मिला, सीक्रेट अकाउंट्स का खुलासा

Friday, September 2, 2016

;
भोपाल। लज्जतदार आईस्क्रीम के कारोबार से करोड़पति बने विजय रामानी फटाफट अरबपति बनने के लालच में कई ऐसे काम कर गए जो गैरकाूननी हैं। आयकर की टीम को उनका हवाला कनेक्शन भी मिला है। हवाला कारोबारी अमित थारानी के यहां से 37 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। रामानी ग्रुप यहीं से हवाला करता था। आयकर विभाग के हाथ रामानी के कुछ सीक्रेट अकाउंट्स भी लगे हैं। जिसमें कई वीआईपी के नाम हैं। 

विभागीय सूत्रों का कहना है कि टॉप एंड टाउन ग्रुप एवं उनके साझेदार तेजेंदर सिंह के यहां पर छापे की कार्रवाई तीसरे दिन भी चलती रही। इस बीच बुधवार की रात को आयकर ने हवाला कारोबारी थारानी के यहां दबिश दी। हमीदिया रोड पर थारानी का दफ्तर था, आयकर विभाग ने कुछ साल पहले उसके अन्य परिजनों को भी हवाला कारोबार के मामले में पकड़ा था। थारानी के ग्रुप संचालकों से लेनदेन की बात सामने आने के बाद अब देश में उसके माध्यम से कहां-कहां कितनी रकम भेजी गई, इसकी छानबीन चल रही है।

समानांतर खाते मिले
ग्रुप के दस्तावेजों में असली मुनाफा छिपाने के लिए बोगस खर्चों के बिल और समानांतर खाते-बही भी मिले हैं। इनमें करोड़ों की टैक्स चोरी के दस्तावेज भी सामने आए हैं। 15 करोड़ से ज्यादा ऐसी रकम के लेनदेन का ब्योरा मिला है, जिसका हिसाब-किताब खातों में नहीं है। रामानी बंधुओं के घर-दफ्तरों से मिले दस्तावेजों में नंबर दो की प्रॉपर्टी खरीदने के साक्ष्य भी हैं। प्रापर्टी खरीदने में बड़ी रकम का नंबर दो में लेनदेन किया गया। इनमें स्टाम्प ड्यूटी चोरी का भी मामला निकल सकता है।

कॉलेज में ब्लैकमनी 
आयकर अफसरों को ग्रुप के रियल एस्टेट एवं ट्रिनीटी कॉलेज में निवेश की जांच पड़ताल के दौरान फर्जीवाड़े के साक्ष्य मिले हैं। जांच अधिकारियों को कॉलेज में बोगस खर्चों और ब्लैक मनी के प्रमाण भी मिले हैं। इन सभी के दस्तावेजों के आधार पर संचालकों से पूछताछ का सिलसिला भी चल रहा है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week