गुना में श्मशान की जमीन पर बना दिया स्कूल, परिसर में हुई अंत्येष्ठि

Sunday, September 4, 2016

;
भोपाल। गुना जिले की बमौरी तहसील के रत्नागिरी गांव में सरकार ने श्मशान की जमीन पर स्कूल और पंचायत भवन बना दिया। ग्रामीणों ने भवन का विरोध तो नहीं किया लेकिन अंत्येष्ठि वहीं पर करते हैं। शुक्रवार को एक 14 वर्षीय बालिका की अंत्येष्ठि स्कूल परिसर में की गई। इसके लिए स्कूल की छुट्टी कर दी गई, एवं पंचायत की बैठक भी स्थगित करनी पड़ी। 

बताया जा रहा है मलेरिया से पीड़ित गांव के ही कमलसिंह की 14 वर्षीय बेटी प्रभाबाई का शुक्रवार को निधन हो गया। कमलसिंह ने बताया की उसकी बेटी का काफी दिनों से इलाज चल रहा था, लेकिन लाइलाज हो चुकी बीमारी के चलते उसे बचाया नहीं जा सका। कमल सिंह ने बताया कि, जगह के अभाव में स्कूल और पंचायत भवन परिसर में ही बेटी का अंतिम संस्कार करना पड़ा।

ग्रामीणों के मुताबिक, वर्तमान में जहां स्कूल की बिल्डिंग है, वहां कभी श्मशान घाट हुआ करता था लेकिन तीन साल पहले तत्कालीन सरपंच भगवान् सिंह यादव की कारगुजारियों के चलते मुक्तिधाम की ज़मीन पर ही स्कूल और पंचायत भवन का निर्माण करवा दिया गया। जनपद बमोरी के सीईओ दिलीप जैन ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि, तहसीलदार को फिर से पत्र लिखकर गांव में मुक्तिधाम के लिए अलग से जगह आरक्षित करने के लिए कहा गया है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week