भोपाल की शांति में जहर घोलने की कोशिश नाकाम

Tuesday, September 13, 2016

;
भोपाल। साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल बनते जा रहे भोपाल की शांति में जहर घोलने की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया गया। कुछ शरारती तत्वों ने आग भड़काने का भरसक प्रयास किया था परंतु पुलिस की सक्रियता और मुस्लिम समाज के साथियों की सूझबूझ के चलते एक षडयंत्र को बिफल कर दिया गया। 

तेजी से खबर फैली कि आज ताजुल मसाजिद के पास ईद की नमाज़ के दौरान किसी शरारती तत्व ने भड़काऊ नारे लगाने की कोशिश की। इससे पहले कि षडयंत्र सफल हो पाता एसपी अरविंद सक्सेना तेजी से सक्रिय हुए और मौके पर जा पहुंचे। मुस्लिम समाज के साथियों ने भी सूझबूझ का परिचय दिया और कानून के दायरे में रहते हुए षडयंत्रकारियों पर कार्रवाई की मांग की। एसपी अरविंद सक्सेना ने सभी को विश्वास दिलाया कि षडयंत्रकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आसपास लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाल रही है ताकि सही स्थिति का पता लगाया जा सके। एसपी अरविंद सक्सेना ने भोपाल समाचार को बताया कि यदि किसी भी व्यक्ति के पास इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी है तो वो सीधे उनसे संपर्क करे ताकि सख्त कार्रवाई की जा सके। 

मुस्लिम समाज ने आश्वासन दिया कि शहर में शांति की स्थापना के लिए वो हमेशा पुलिस एवं कानून के साथ हैं। उसके दायरे को तोड़कर कभी कोई कदम नहीं उठाया जाएगा। कुल मिलाकर एक बड़ा षडयंत्र समझदारी के साथ बिफल कर दिया। निश्चित रूप से यह जागरुक नागरिकों की जीत और साम्प्रदायिक शक्तियों की हार दर्ज की जानी चाहिए। इस तरह के तत्व कभी किसी समाज का प्रतिनिधित्व नहीं करते और ऐसे तत्वों को महत्वहीन कर देना ही इनके लिए उचित दण्ड होगा। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week