भाजपा विधायक ने किया नाबालिग लड़की की जमीन पर कब्जा

Monday, September 19, 2016

;
छतरपुर। जिले में भाजपा विधायक आरडी प्रजापति पर कथित तौर पर एक नाबालिग लड़की की जमीन पर कब्जा करने का का आरोप लगा है.  हालांकि, विधायक ने आरोपों को गलत बताया हैं, जबकि एसडीएम ने जांच के आदेश दिए है. आरडी प्रजा​पति इससे पहले भी कई विवादों में घिर चुके हैं। कभी वो अधिकारियों के हाथ काटने का बयान देते हैं तो कभी रेत माफिया पर सवाल उठाकर विधानसभा में चुप हो जाते हैं। ब्राह्मण समाज के खिलाफ भी वो बयान दे चुके हैं। 

विधायक आरडी प्रजापति ने छतरपुर से आठ किलोमीटर दूर भगवतपुरा में वीरेन्द्र असाटी नाम के व्यक्ति से सात एकड़ जमीन खरीदी थी। बताते हैं कि वीरेन्द्र असाटी की मानसिक हालत ठीक नहीं रहती। इस वजह से उन्होंने 12 एकड़ जमीन अलग से अपनी बेटी राधिका के नाम पर कर रखी है।

विधायक पर आरोप हैं कि उन्होंने वीरेंद्र असाटी से खरीदी गई जमीन के अलावा उससे सटी राधिका के नाम पर दर्ज 12 एकड़ जमीन पर भी कब्जा कर लिया है। राधिका के परिजनों की जानकारी में यह मामला आने पर उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराया है। राधिका ने विधायक से फोन पर भी बात की, जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

राधिका की मां का निधन हो चुका है। पिता मानसिक रूप से बीमार है। इसलिए राधिका अपने चाचा-चाची के साथ उनके घर पर रहती है। राधिका की तरफ से कलेक्टर, एसडीएम और पुलिस को शिकायत की गई, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। अब विधायक का कथित ऑडियो वायरल होने और शिकायतें सार्वजनिक होने के बाद एसडीएम ने तहसीलदार को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

विधायक ने इन आरोपों को गलत बताया है। विधायक का दावा है कि उन्होंने इसी जमीन का सौदा किया था। यदि परिवार यह जमीन वापस चाहता है तो उन्हें उनके पैसे लौटा लौटा दिए जाए। मुझे इस जमीन को परिवार को देने में कोई आपत्ति नहीं है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week