खिलाड़ी स्टूडेंट्स की किट एवं डाइट की राशि बढ़ाई गई - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

खिलाड़ी स्टूडेंट्स की किट एवं डाइट की राशि बढ़ाई गई

Wednesday, September 21, 2016

;
भोपाल। राज्य-स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को अब खेल किट के लिये 750 रूपये मिलेंगे। पहले 500 रूपये मिलते थे। इसी तरह डाइट की राशि भी 100 रूपये से बढ़ाकर 150 रूपये की जायेगी। तकनीकी शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार), स्कूल एवं श्रम राज्य मंत्री श्री दीपक जोशी ने यह बात राज्य-स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कही।

प्रतियोगिता में ताइक्वांडों, योग, केरम, वूशु और रोप-स्कीपिंग और लागोरी खेल शामिल किये गये हैं। प्रतियोगिता 25 सितंबर तक चलेगी। प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी संभाग और आदिवासी विकास विभाग के स्कूलों के लगभग 1800 विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं। यह विद्यार्थी छठवीं से 12वीं कक्षा तक के हैं।

श्री जोशी ने कहा कि खिलाड़ियों को और अधिक सुविधाएँ दिलवाने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीमित सुविधाओं के बावजूद राष्ट्रीय खेलों में प्रदेश छठवें नंबर पर है। श्री जोशी ने शिक्षकों से खेल सुविधाओं के विस्तार के संबंध सुझाव देने की बात कही। उन्होंने ध्वजारोहण एवं हवा में रंगीन गुब्बारे छोड़कर प्रतियोगिता शुभारंभ किया।
;

No comments:

Popular News This Week